टी-20 विश्‍व कप क्रिकेट के कार्यक्रम का ऐलान, टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्‍तान से

cricket
cricket

खेल डेस्‍क इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इस वर्ष खेले जाने वाले टी-20 विश्‍व कप के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। वर्ष 2007 में टी-20 चैंपियन बनी टीम इंडिया इस विश्व कप में अभियान की शुरूआत 24 अक्टूबर से करेगी। टीम इंडिया का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ खेला जाएगा। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होगा। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 17 अक्टूबर को ओमान और पपुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा। फाइनल 14 नवंबर को होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला 2016 में खेला गया था। यह भी टी-20 वर्ल्ड कप मैच था। दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में 5 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इन सभी में भारत ने पाकिस्तान को हराया है। ओवरऑल टी-20 की बात करें, तो भारत और पाकिस्तान ने 8 मैच खेले हैं। इसमें टीम इंडिया ने 7 और पाकिस्तान ने 1 मैच जीता। 1 मैच भारत ने टाई के बाद बॉल आउट में जीता था।

आईसीसी ने कुछ समय पहले ही टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप का ऐलान किया था। ओमान में खेले जाने वाले राउंड में 8 टीमें सुपर-12 में जगह बनाने के लिए खेलेंगी। इन टीमों 2014 की टी20 विजेता श्रीलंका के अलावा आयरलैंड और बांग्लादेश जैसी बड़ी टीमों के नाम शामिल हैं। क्वालीफाइंग राउंड मिलाकर कुल 45 मैच खेले जाएंगे। इसमें से क्वालीफायर राउंड में 12 मैच और सुपर-12 राउंड में 30 मैच खेले जाएंगे। इसके अलावा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले होंगे।

सुष्मिता देव ने कांग्रेस छोड़ी, चिदंबरम और सिब्‍बल ने कसा तंज…

नई दिल्‍ली Abhayindia.com कांग्रेस पार्टी को एक और बड़ा झटका लग गया है। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव ने पार्टी छोड़ दी है। असम के सिलचर से पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने सोनिया गांधी को इस्तीफा सौंपा है। उन्होंने अपना ट्विटर बायो भी बदलकर कांग्रेस की ‘पूर्व सदस्य’ कर दिया है। उनके पार्टी से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस पार्टी के अंदर ही सवाल उठने लगे हैं। कांग्रेस सांसद रिपुन बोरा ने सुष्मिता देव से अपने फैसले पर फिर विचार करने की गुजारिश की है। इधर, सुष्मिता के पार्टी छोड़ने के बाद कार्तिक चिंदबरम और कपिल सिब्बल ने अपनी राय रखते हुए युवा नेताओं के इस तरह से कांग्रेस छोड़कर जाने पर सवाल खड़े किए है। दोनों ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पार्टी आंखें बंद कर आगे बढ़ रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने सुष्मिता देव के इस्तीफे पर लिखा कि हमें इस बात पर गहन विचार करने की जरूरत है कि सुष्मिता देव जैसे लोग पार्टी छोड़कर क्यों जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुष्मिता देव अब जल्द ही ममता बनर्जी की टीएमसी पार्टी में शामिल हो सकती है। सुष्मिता देव असम-बंगाल के बड़े नेता संतोष मोहन देव की बेटी हैं।

राजस्‍थान : बीजेपी में सब-कुछ ठीक नहीं, वसुंधरा के हवाई दौरे के बाद पूनिया बोले- मैं जमीनी दौरे करता हूं…

बीकानेर : स्कूलों में प्रवेश अब 31 अगस्त तक, श्क्षिा विभाग ने तिथि बढ़ाई…

कोरोना : बीकानेर में मंगलवार को इन केन्द्रों पर होगा टीकाकरण, देखें सूची…

बीकानेर : गंगाशहर में चोरों का उत्पात, तुलसी विहार कॉलोनी में कई घरों के ताले टूटे…

बीकानेर : यहां दुबका है कोरोना, आज सुबह की रिपोर्ट में आया एक मरीज…

राजस्‍थान : एक बार फिर सक्रिय हो रहा मानसून, 17 से 22 अगस्‍त तक का पूर्वानुमान…

शिक्षा : तृतीय श्रेणी शिक्षकों के होंगे तबादले, विभाग ने शाला दर्पण पर मांगे आवेदन…

आचार्य ज्योति मित्र का व्‍यंग्‍य- साहित्य का सिकंदर!