19.5 C
Bikaner
Monday, February 6, 2023

बीकानेर : गंगाशहर में चोरों का उत्पात, तुलसी विहार कॉलोनी में कई घरों के ताले टूटे…

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर Abhayindia.com शहर में चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है। चोर गिरोह बेखौफ अपने काम को अंजाम दे रहे हैं। बीती रात गंगाशहर की तुलसी विहार कॉलोनी में चार-पांच घरों में चोरों ने सेंधमारी करने की कोशिश की है। इस दौरान तीन-चार घरों के ताले भी तोड़ गए हैं। एक घर में घुसते समय दो जने सीसी टीवी कैमरे में कैद हुए है। हलांकि चोरों का कुछ खास हाथ नहीं लगा तो एक घर में तोड़ फोड़ की गई है। आज सुबह इसकी सूचना मिलने पर गंगशहर पुलिस ने मौका मुआयना किया है।

Ad class= Ad class= Ad class=

Ad class= Ad class=

गंगाशहर थाना प्रभारी रानीदान ने बताया कि कुछ घरों में घुसकर चोरी का प्रयास किया गया है, हलांकि चोरों के हाथ कुछ भी नहीं लगा है। दो जने कैमरे में कैद हुए है, उनके चेहरे पर कपड़ा ढांपा हुआ है। पुलिस जांच में जुट गई है।

बीकानेर : रोटरी ग्रीन पार्क में किया पौधरोपण, वितरित किए हेलमेट

बीकानेर Abhayindia.com रोटरी क्लब बीकानेर मिडटाउन की ओर से कई सेवा कार्य एवं प्रोजेक्ट्स शुरू किए गए। क्लब सचिव घनश्याम रामावत के अनुसार पूगल रोड स्थित बजरंग धोरा धाम में निर्माण करवाए गए रोटरी ग्रीन पार्क का उद्घाटन किया गया, पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया गया। पीबीएम अस्पताल के शिशु रोग विभाग में शीतल जल प्याऊ का शुभारम्भ किया गया।

सर्किट हाउस के पास महावीर पार्क में शहर में विभिन्न स्थान पर विश्राम के लिए सीमेंट की बनी 50 बैंचों का उद्घाटन किया गया। स्वतंत्रता दिवस पर लोगों को सुरक्षित रहने का संदेश देते हुए हेलमेट वितरण भी किया गया। उक्त कार्यों में अतिथि के रूप में प्रांतपाल डिस्ट्रिक्ट संजय मालवीय, आगामी प्रांतपाल डिस्ट्रिक्ट राजेश चूरा के सान्निध्य में किए गए। उक्त सेवा कार्यों में नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष महावीर रांका, विमल चांडक गुलाब सोनी, सुरेश राठी, मोहित करनाणी, श्रीलाल चांडक, प्रभु सेन, महेंद्र साध, आलोक थिरानी, जितेंद्र आचार्य, ऋषि आचार्य, अशोक मोदी, हेमंत शर्मा, पवन सुथार, आशीष चूरा, मुरली पंवार, वेदप्रकाश सोनी, वीर आर्य, रमेश भाटी, विकास पंचारिया, रामरतन धारणिया, नवरत्न अग्रवाल, राम चांडक, आनंद चांडक व राजेश पारीक आदि शामिल रहे।

होंगे पर्यावरण कार्य…

रोटरी क्लब बीकानेर मिडटाउन के अध्यक्ष पवन महनोत ने बताया कि क्लब की ओर से पर्यावरण को लेकर विशेष कार्य कराए जा रहे हैं। साथ ही सड़क सुरक्षा व स्वास्थ्य सम्बन्धी सेवाओं के भी निरन्तर आयोजन किए जाएं।

बीकानेर : रामपुरिया विधि महाविद्यालय विद्यार्थियों ने लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प…

बीकानेर Abhayindia.com रामपुरिया विधि महाविद्यालय की रासेयो की दोनों इकाईयों की ओर से महाविद्यालय परिसर में राज्यपाल कलराज मिश्र के निर्देशानुसार महाविद्यालय में स्वतंत्रता पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.अनंत जोशी, राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी डॉ.रितेश व्यास, डॉ.बालमुकंद, डॉ.शराफत अली के निर्देशन में विधि प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्रों एलएल.एम., डिप्लोमा के छात्रों स्वयंसेवको ने अलग-अलग प्रजातियों के पौधों को रोपित किया।

साथ ही आगामी पांच साल तक इन पौधों की देखभाल करने की शपथ ली। अ महाविद्यालय के व्याख्याता सुरेश भाटीया, डॉ. राकेश धवन, ईशान नारायण पुरोहित, भरत जाजडा, मगन सोलंकी, रविन्द्र सिंह, विजय प्रकाश मारू, एवं स्वयं सेवको में राहुल चायल, नवरतन सिंह, आकिब जावेद, प्रेम विश्नोई, प्रशान्त, कपिल शर्मा, नैनाराम, सुनील सोनी, लोकेश्वर पुरोहित, शिवरतन आदि ने भागीदारी निभाई।

आस्था : सोमवार पर शिवालयों में हुए अभिषेक, फूलनाथ में सजी बाबा बर्फानी की झांकी

बीकानेर Abhayindia.com सावन के चौथे सोमवार पर शिवालयों में भक्ति सरिता बही। श्रद्धालुओं ने भगवान शंकर को दूध, घी, मधु, चीणी इत्यादि से अभिषेक कर रिझाया। रुद्राभिषेक के पाठ हुए। रात को भजनों की गूंज रही। भगवान शंकर का अलग-अलग स्वरूप में शृंगार कर पूजन किया गया।

फूलनाथ में बाबा बर्फानी…

मुरलधीर व्यास कॉलोनी के समीप स्थित फूलनाथ महादेव मंदिर में सोमवार पर बाबा बर्फानी की झांकी सजाई गई। रुद्राभिषेक के साथ पूजन किया गया। पंडित लाल चंद व्यास के अनुसार भगवान शंकर के 51 किलों दूध से अभिषेक किया गया। इसमें गोवर्धन दास, राजेश, पंडि अमरचंद, केदरानाथ, सोमनारायण, शिवकुमार, निर्मल, मोहित, केश्व आचार्य, गोविन्द सहित श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना के बाद आरती की।

चीनी का अभिषेक…

करमीसर रोड पर स्थित संसोलाव के काशीविश्वनाथ महादेव के विश्व कल्याण की कामना को लेकर कनू मण्डल के तत्वावधान मे कन्हैयालाल रंगा के सन्निध्य मे 51 किलो चीनी का अभिषेक किया गया। पूजन-आरती में पंडित लक्ष्मीकांत छंगाणी, अशोक पुरोहित बृजरतन पुरोहित, इंदू जोशी,किसन स्वामी के.के. छंगाणी, सागरसा आदि श्रद्धालुओं ने भागीदारी निभाई।

यहां भी हुए रुद्राभिषेक…

शहरी क्षेत्र के जनेश्वर, हर्षोल्लाव के अमरेश्वर, धरणीधर, रंगोलाई के रामेश्वर नाथ,हनुमान हत्था के 12 महादेव, ब्रह्मसागर, मार्केण्डेश्वर सहित मंदिरों में दर्शनार्थियों का तांता रहा। श्रद्धालुओं ने पूजन अभिषेक किया।

बीकानेर : यहां दुबका है कोरोना, आज सुबह की रिपोर्ट में आया एक मरीज

बीकानेर Abhayindia.com जिले में बीते दिनों लगातार राहत के बाद मंगलवार की सुबह कोरोना का नया मरीज सामने आया है। सीएमएचओ डॉ.ओपी चाहर के अनुसार आज सुबह की रिपोर्ट में मिलिट्री अस्पताल से एक पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट हुआ है। ऐसे में सावधानी रखनी जरूरी है। सरकारी दिशा-निर्देशों की पालना करें।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles