मालदार निकला घूस का आरोपी तहसीलदार जयदीप मित्‍तल, प्रारंभिक जांच में ही….

Jaideep Mittal
Jaideep Mittal

बीकानेर abhayindia.com खेत की जमीन के खाता विभाजन की एवज में घूस लेते गिरफ्तार तहसीलदार जयदीप सिंह मित्तल करोड़ों की प्रॉपर्टी का मालिक है। भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो (एसीबी) की टीम को उसके सरकारी प्लॉट से लाखों रुपए नकदसोने-चांदी के जेवरात व जमीनों के कागजात तो मिले ही हैंसाथ ही उसके ट्रांसपोर्ट व्‍यवसाय से ताल्‍लुकात का भी पता चला है। आपको बता दें कि आरोपी मित्‍तल को शुक्रवार को न्यायालय में पेश कियाजहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

एसीबी के एएसपी रजनीश पूनिया के मुताबिक, तहसीलदार जयदीप के पास से 5 लाख 13 हजार रुपए नकद150 ग्राम सोने के आभूषण5 किलो चांदीश्रीगंगानगर में दो प्लॉट के कागजात बरामद हुए हैं। इसके अलावा एक बैंक लॉकर मिला हैजिसकी तलाशी ली जाएगी। ध्‍यान में रहे कि गुरुवार को एसीबी टीम ने तहसीलदार जयदीप को 10 हजार की घूस लेते हुए पकड़ा था।

पूनिया के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी एक बड़ी ट्रांसपोर्ट कंपनी भी संचालित कर रहा हैजिसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। तहसीलदार जयदीप के खिलाफ हनुमानगढ़ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में भी प्रकरण चल रहा हैजिसमें राज्य सरकार से अब अभियोजन की स्वीकृति मिल चुकी है। बीकानेर के उदयरामसर की जमीनों के मामले में गड़बड़ी के चलते राजस्व मंडल अजमेर में जयदीप के खिलाफ विभागीय जांच चल रही है।

घूसखोरी में पकड़े जाने के बाद तलाशी में तहसीलदार के पास निकला ये माल…

सहकारी समितियों की वर्ष 2018-19 की ऑडिट के लिए 31 मई तक ऑडिटर नियुक्त करना जरूरी