‘ख़बर अपडेट’ ने रचा नया कीर्तिमान, YouTube से Silver Play Button पाने वाला चैनल….

Sumit Sharma Khabar Update
Sumit Sharma Khabar Update

बीकानेर abhayindia.com बीकानेर के पत्रकार सुमित शर्मा के यूट्यूब चैनल ख़बर अपडेट‘ ने एक नया कीर्तिमान रच दिया है, महज 7 महीनों में उनके डिजिटल न्यूज चैनल को YouTube ने सिल्वर प्ले बटन से नवाजा है। इसी के साथ ख़बर अपडेट‘ राजस्थान में सबसे कम समय में यह खिताब पाने वाला पहला न्यूज चैनल बन गया है।

Khabar Update
Khabar Update

सुमित शर्मा ने अपने डिजिटल न्यूज चैनल ख़बर अपडेट‘ की शुरुआत विधानसभा चुनाव से ठीक पहले की थी। 7 महीनों में उनके चैनल पर 1 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो गए और अब तक यानी 8 महीनों में इस चैनल को क़रीब 2 करोड़ 10 लाख लोग देख चुके हैं।

आपको बता दें कि ‘ख़बर अपडेट‘ की स्टेच्यू ऑफ यूनिटीराजस्थान विधानसभा चुनावलोकसभा चुनाव की ख़बरों को लाखों लोगों ने देखा और सराहा है। न्यूज़ नेशन में लंबे समय तक काम करने के बाद सुमित अब पूरी तरह से डिजिटल मीडिया से जुड़ चुके हैं। वो दिल्ली में मीडिया हाउस चलाते हैं, साथ ही उन्होंने स्टेट और नेशनल लेवल की कई डॉक्यूमेंट्रीज भी बनाई हैं। वो समय-समय पर डिजिटल मीडिया और वीडियो मेकिंग वर्कशॉप्स भी आयोजित करते रहते हैं। सुमित जून के आरंभ में नोएडा में ऐसी ही तीन दिवसीय वर्कशॉप करने जा रहे हैं।

अखबार की कतरन और इल्म की उतरन कभी भी साहित्य नहीं होती : शीन काफ निज़ाम

पत्रकार प्रवीण जाखड़ को youtube ने सिल्वर मैडल से नवाजा