राजस्‍थान : ताउते का असर शुरू, सीएम सहित समूचा सिस्‍टम अलर्ट मोड पर, इनके अवकाश हुए निरस्‍त…

mausam alert
mausam alert

जयपुर Abhayindia.com चक्रवाती तूफान ताउते (Tauktae cyclone) आज दोपहर करीब तीन बजे गुजरात तट से टकराएगा। इस बीच, इसने राजस्‍थान में भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। प्रदेश के कई इलाकों में इसके असर के चलते मौसम के मिजाज में बदलाव आने लगा है। कई जगह आसमान में बादल छाने के साथ बारिश का दौर हो चुका है। वहीं, राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में बादल छाये हुए हैं। प्रतापगढ़ जिले में रुक-रुककर बारिश का दौर चल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में तूफान का असर कल यानी मंगलवार को ज्यादा नजर आएगा। कोरोना संकट के बीच आ रहे तूफान को लेकर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर सभी तरह की सतर्कता बरतने की अपील की है।

मुख्‍यमंत्री गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि ताऊते को देखते हुए प्रदेश में पूरी तैयारी की जा रही है। इसमें आवश्यक प्रबंधन किया जा रहा है। मैं तूफान को लेकर सभी से सतर्क रहने की अपील करता हूं। जैसा अभी तक का अनुमान है उसके अनुसार ताऊते जामनगर को हिट कर सकता है जो राजस्थान के लिए ऑक्सीजन सप्लाई का सबसे बड़ा सोर्स है। इसके संबंध में अधिकारियों को मीटिंग लेकर अल्टरनेट एमरजेंसी प्लान बनाने के निर्देश भी दिए हैं।

आपको बता दें कि तूफान की चेतावनी को देखते हुये बिजली, पानी और यातायात से संबंधित कार्मिकों के अवकाश निरस्त कर दिये गये हैं। मौसम विभाग ने ताउते तूफान के असर के कारण आज कोटा, उदयपुर, अजमेर और जोधपुर संभाग में मेघगर्जन के साथ बारिश के आसार जताये हैं।

इधर, प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर्स को चौकस रहने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्य सचिव निरंजन आर्य जिला कलेक्टर्स पल-पल का अपडेट ले रहे हैं। सभी को आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के लिये कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग ने भी सभी जिला कलेक्टर को आदेश जारी कर कहा कि वे अस्पतालों में विद्युत की निर्बाध आपूर्ति की व्यवस्था रखें। आपातकालीन परिस्थिति के लिए वैकल्पिक व्यवस्था रखें।

बीकानेर : ताऊते तूफान अलर्ट, अस्पतालों में विद्युत आपूर्ति ना हो बाधित, सभी अधिकारी रहें मुस्तैद

बीकानेर में रेमडेसिविर घोटाला : एसओजी ने रडार में आने वालों को किया जवाब तलब, कल से होंगे बयान…

बीकानेरवाले 18 और 19 मई को घरों से बाहर नहीं निकलें, ADM ने चेताया …

  कोरोना : बीकानेर में आज आए 179 मरीज

बीकानेर : निजी अस्पतालों की व्यवस्थाओं के प्रभावी पर्यवेक्षण के लिए शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी होंगे समन्वयक पर्यवेक्षक

सीएचसी-पीएचसी के लिए लेंगे एक हजार डॉक्टर्स एवं 25 हजार नर्सिंगकर्मियों की सेवाएं : मुख्यमंत्री गहलोत

कोरोना के साथ ‘ब्लैक फंगस’ को लेकर कितना सतर्क है राजस्‍थान, बता रहे हैं मंत्री डॉ. रघु शर्मा…

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604