बीकानेर : निजी अस्पतालों की व्यवस्थाओं के प्रभावी पर्यवेक्षण के लिए शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी होंगे समन्वयक पर्यवेक्षक

शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी

बीकानेर abhayindia.com कोविड-19 संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों के मद्देनजर निजी चिकित्सालयों में समस्त चिकित्सकीय एवं अन्य व्यवस्थाओं के प्रभावी पर्यवेक्षण और कोविड-19 संबंधी रोगियों के उपचार में आने वाली समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी को समन्वयक पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। साथ ही विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों को चिकित्सालय वार प्रभारी एवं सह प्रभारी भी बनाया गया है। यह सभी अधिकारी समन्वयक पर्यवेक्षक के निर्देशन में संबंधित निजी चिकित्सालय में व्यवस्थाएं सुचारू रखना सुनिश्चित करेंगे।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि गोविंदम अस्पताल के लिए अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सुनीता चौधरी को प्रभारी और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक डाॅ. देवेन्द्र चौधरी को सहप्रभारी नियुक्त किया गया है। अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक को कोठारी अस्पताल का प्रभारी तथा उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. योगेन्द्र तनेजा का सह प्रभारी बनाया गया है। एमएन हाॅस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर के प्रभारी अतिरिक्त कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा और सहप्रभारी आरसीएचओ डाॅ. राजेश गुप्ता होंगे।

इसी प्रकार फोर्टिस डीटीएम हाॅस्पिटल के लिए नगर विकास न्यास के सचिव नरेन्द्र सिंह पुरोहित को प्रभारी और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. सुकुमार कश्यप को सहप्रभारी नियुक्त किया गया है। जीवन रक्षा हाॅस्पिटल के प्रभारी नगर निगम उपायुक्त पंकज शर्मा और सह प्रभारी वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डाॅ. बीएल मीणा होंगे। वहीं वरदान हाॅस्पिटल का प्रभारी प्रशिक्षु आइएएस सिद्धार्थ पलनिचामी और सहप्रभारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक डाॅ. राहुल हर्ष को बनाया गया है।

सभी प्रभारी एवं सहप्रभारी प्रतिदिन संबंधित चिकित्सालय में कम से एक एक बार निरीक्षण करेंगे और निर्धारित प्रारूप में सूचना संकलित करेंगे। वहीं वर्तमान में 18 और 19 मई को चक्रवाती तूफान ‘ताऊते’ की चेतावनी के मद्देनजर संबंधित अस्पतालों में पावर बैक अप (जनरेटर, डीजी सेट, इनवर्टर), फायर सेफ्टी के साथ आॅक्सीजन आदि अन्य आवश्यक व्यवस्थाओ को अस्पताल प्रबंधन व संबंधित विभागों से समन्वय रखते हुए सुचारू बनाएंगे।

SHARE