कोलकाता : अब वैक्सीन के लिए नहीं लगानी पड़ेगी कतार, केएमसी ने जारी किए यह नम्बर…

कोलकाता Abhayindia.com कोरोना का टीका लगवाने के लिए लोगों को अब कतार में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। वे भीड़-भाड़ से बच सकेंगेे। इसके लिए कोलकाता कॉरपोरेशन(केएमसी) नई पहल करते हुए एक वाट्सएप नम्बर जारी किए है।

केएमसी की ओर से जारी किए गए-8335999000 नम्बरों पर वैक्सीनेशन की पूरी डिटेल भेज कर कोई भी व्यक्ति वैक्सीन के लिए पहले से पंजीयन(अपाइंटमेंट) करा सकता है। अब उन्हें वैक्सीन लगाने के लिए लाइन नहीं लगानी पड़ेगी।

कोलकाता कॉरपोरेशन के प्रमुख फिरहाद हाकिम की ओर जारी की गई इस नई सुविधा के बाद अब महानगर के रहने वाले दूसरी डोज के लिए अपनी इच्छानुसार तारीख और समय भी निश्चित कर सकेंगे। इस सुविधा को पाने के लिए सम्बंधित व्यक्ति को वाट्सएप पर हाय लिखने के साथ वैक्सीन के अपनी प्रथम डोज की तारीख़ लिखनी होगी।

परिचय की पुष्टि करते हुए पहचान दस्तावेज भेजने होंगे। जगह और समय भी निर्धारित कर बताना होगा। नई सुविधा को आम आदमी तक पहुंचाने के लिए कोलकाता में साउथ सिटी स्कूल, मध्य कोलकाता में रॉक्सी सिनेमा और उत्तर कोलकाता के विधान शिशु उद्यान में वैक्सीनेशन केंद्र खोले गए है।

बड़ाबाजार के वरिष्ठ तृणमूल नेता स्वपन बर्मन ने केएमसी के इस कदम की सराहना की है। साथ ही उन्होंने कोलकाता कॉरपोरेशन के प्रमुख व मंत्री फिरहाद हाकीम का इसके लिए आभार जताया है। बर्मन के अनुसार अब लोगों को टीकाकरण में सहुलियत रहेगी।

रिपोर्ट : सच्चिदानंद पारीक, कोलकाता ब्यूरो चीफ

SHARE