जॉब न्यूज : रेलवे में 1.30 लाख पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 1 से

अजमेर (अभय इंडिया न्यूज) रेलवे में 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया का प्रथम चरण अब शुक्रवार से शुरू होगा, इससे पहले ये गुरुवार से शुरू होना था। प्रथम चरण में 30 हजार में से एनटीपीसी पदों के लिए अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। पैरा मेडिकल स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन अगले चरण में चार मार्च से शुरू होगा। इसके बाद 8 और 12 मार्च को भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के दौर शुरू होंगे।

रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर के अध्यक्ष के. आर. चौधरी के मुताबिक, तकनीकी कारणों से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 28 फरवरी की बजाय अब एक मार्च से शुरू होगी। रेलवे भर्ती बोर्ड तथा रेलवे भर्ती सेल द्वारा भारतीय रेल की विभिन्न जोनल रेलवे एवं उत्पादन इकाइयों में 1 लाख 30 हजार पदों के लिए भर्ती निकाली है। इनमें 30 हजार पद नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरीज (एनटीपीसी), पैरा मेडिकल स्टाफ और लिपिक वर्गीय एवं अन्य एकल पदों के शामिल हैं, जबकि लेवल वन पोस्ट की संख्या एक लाख है।

आपको बता दें कि आरआरबी नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरीज (एनटीपीसी) में यथा जूनियर क्लर्क सह टाइपिस्ट, एकाउंट्स क्लर्क सह टाइपिस्ट, ट्रेन्स क्लर्क, कमर्शियल सह टिकट क्लर्क, ट्रैफिक असिस्टेंट, गुड्स गार्ड, सीनियर कमर्शियल सह टिकट क्लर्क, सीनियर क्लर्क सह टाइपिस्ट, जूनियर एकाउंट्स असिस्टेंट सह टाइपिस्ट, कमर्शियल अप्रेंटिस, स्टेशन मास्टर आदि पदों पर भर्ती करेगा। इन पदों पर पहले चरण में ऑनलाइन आवेदन रजिस्ट्रेशन शुक्रवार  से शुरू होने जा रहा है।

आरआरबी द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार पैरा मेडिकल स्टाफ के पदों के लिए आरआरबी 4 मार्च से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करेगा। इसके साथ ही लिपिक वर्गीय एवं अन्य एकल पदों के लिए 8 मार्च से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। आरआरबी द्वारा लेवल वन के 1 लाख पदों के लिए 12 मार्च से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करेगा।

कलक्टर के निर्देशों के बाद जागा स्वास्थ्य अमला, दुकानों से घी के लिए सैम्पल

यूट्यूब से हटवाए अभिनंदन के वीडियोज, इसलिए आपको भी नहीं करना चाहिए ये काम…