यूट्यूब से हटवाए अभिनंदन के वीडियोज, इसलिए आपको भी नहीं करना चाहिए ये काम…

pilot abhinandan
pilot abhinandan

नई दिल्ली। सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने भारतीय वायुसेना विंग कमांडर पायलट अभिनंदन से जुड़े कई वीडियोज को यूट्यूब से हटवा दिया है। पाकिस्तान ने बुधवार को पायलट अभिनंदन को बंदी बना लिया था। इसके बाद अभिनंदन से जुड़े कई सारे वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे थे।

मंत्रालय का कहना है कि इन दिनों देश में माहौल बेहद संवेदनशील है। ऐसे में विंग कमांडर से जुड़े तमाम वीडियोज पाकिस्तान समर्थकों की तरफ से शेयर किए जा रहे हैं। यही नहीं, उनके नाम पर कई फर्जी वीडियोज भी शेयर किए जा रहे हैं। इसलिए उनकी वीडियोज को शेयर न किया जाए। साथ ही व्हाट्सअप और ट्विटर पर भी तमाम वीडियोज शेयर किए जा रहे हैं, लोगों को चाहिए कि ऐसे वीडियोज को आगे फारवर्ड करने बचना चाहिए।

इसके बाद आईटी मंत्रालय ने यूट्यूब को ऑपरेट करने वाली कंपनी गूगल ने उसके प्लेटफॉर्म यूट्यूब से अभिनंदन से जुड़े वीडियोज हटाने को कहा और गूगल ने तुरंत एक्शन लेते हुए वीडियोज हटा दिए। ऐसे में आपके लिए भी बेहतर होगा कि आप अभिनंदन से जुड़े किसी भी वीडियोज को सोशल मीडिया पर शेयर करने से परहेज करें।

आपको बता दें कि भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल रिहाई को लेकर पाक पर भारत का दबाव काम आया है। पाक ने अभिनंदन वर्तमान को छोडऩे का ऐलान किया है। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद में अभिनंदन को छोडऩे का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अभिनंदन को कल यानी शुक्रवार को भारत भेजा जाएगा।

बाल भी बांका नहीं होगा पायलट अभिनंदन का

बॉर्डर न्यूज : सरहदी इलाके में ग्रामीणों ने देखा ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

घुटनों के बल गिरा पाक, अभिनंदन का भारत लौटने पर होगा ‘हार्दिक अभिनंदन’