महानायक अमिताभ बच्‍चन के साथ नजर आए बीकानेर के जयनीरज, ये किया काम…

jayneeraj Rajpurohit of Bikaner was seen with megastar Amitabh Bachchan
jayneeraj Rajpurohit of Bikaner was seen with megastar Amitabh Bachchan

बॉलीवुड व टेलीविजन इन्डस्ट्री में बीकानेर का नाम रोशन करने वाले अभिनेता और मॉडल जयनीरज राजपुरोहित इन दिनों खूब सूर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल, बीकानेर के हनुमान हत्था क्षेत्र निवासी जय नीरज राजपुरोहित ने मुम्बई में महानायक अमिताभ बच्‍चन के साथ एक गैस निवारण दवा की टेबलेट का विज्ञापन में नजर आ रहे हैं। सब जानते हैं कि महानायक अमिताभ के साथ काम करने का सपना हर कलाकार का होता है। जयनीरज राजपुरोहित को भी महानायक के साथ विज्ञापन के लिए काम करके बेहद खुशी महसूस हो रही है। आपको बता दें कि जयनीरज ने अपने अब तक के कैरियर में 250 से ज्यादा विज्ञापन फिल्में, धारावाहिक व कुछ फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। शहर के रंगकर्मी नवल व्यास के बाद जयनीरज पहले ऐसे कलाकार है जो अमिताभ साथ के साथ विज्ञापन में नजर आए हैं। नीरज ने सीरियल विज्ञापन फिल्मों के अलावा सुपरहिट अक्षय कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और परेश रावल की फिल्म ‘ओ माई गॉड’, सुफियाना और आउटसोर्सड में काम कर के बॉलीवुड स्क्रीन पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उपलब्धियों की बात करें तो जयनीरज राजपुरोहित एक अद्भुत टीवी कलाकार हैं जो अपने बेहतरीन अभिनय और संजीदा पर्सनेलिटी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने साल 2008 से लेकर अब तक कई सीरियल की हैं। उन्होंने जिन श्रृंखलाओं में काम किया, वे “बालिका वधू सीजन 1”, “लागी तुझसे लगानो” और “मिले जब हम तुम” थीं। बालिका वधू में “आलोक प्रेमकिशोर शेखर” के रूप में जयनीरज ने अभिनय किया। इस शो का प्रसारण 21 जुलाई 2008 को शुरू हुआ था और यह अब  इसका दूसरा सीजन शुरू हो चुका है। “मिले जब हम तुम” में नीरज की भूमिका “प्रिंसिपल सक्सेना” के रूप में थी और कॉलेज में एक हेडमास्टर, जो बिना किसी समस्या के कॉलेज चलाने के लिए जाना जाता हो। यह सीरीज स्टार वन पर प्रसारित की गई थी। जयनीरज आज हर उस शख्स के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं जो बीकानेर या राजस्थान से मुंबई अपने सपनों को साकार करने जाता है। रिपोर्ट : अविनाश स्‍वामी

राजस्‍थान : दूसरी लहर में मिस मैनेजमेंट से लेंगे सबक, अब तीसरी लहर के मद्देनजर बनेगी अस्‍पतालों की “कुंडली”

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुए मिस मैनेजमेंट से सबक लेते हुए अब तीसरी लहर की आशंका के चलते पहली बार अस्पतालों की प्रोफाइल (Profile) बनाई जा रही है। इसमें अस्पतालों को छोटी से छोटी जानकारियां साझा करनी होगी। प्रोफाइल में मेडिकल कॉलेज से लेकर पीएचसी स्तर पर बेड, ऑक्सीजन, दवाइयों और स्टाफ की जानकारी होगी। साथ ही सफाई ठेकेदार, इलेक्ट्रीशियन, फायर इंचार्च और यहां तक की प्लंबर की जानकारियां भी देनी होगी। स्वास्थ्य सचिव ने प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर को प्रोफाइल बनाने के बाद 25 अगस्त तक उसे मुख्यालय भेजने के आदेश दिए हैं।

प्रोफाइल में प्रत्‍येक मेडिकल कॉलेज के अस्पताल, जिला अस्पताल, उप जिला अस्पताल, सीएचसी-पीएचसी प्रोफाइल में कुल बेड, ऑक्सीजन बेड, आईसीयू बेड की जानकारी के साथ ही पीकू, नीकू और एसएनसीयू बेड की पूरी जानकारी देनी होगी. एलएमओ, पीएसए प्लांट्स, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, सिलेंडर, ऑक्सीजन पाइपलाइन बेड, ऑक्सीजन फिलिंग सुविधा, ऑक्सीजन टैंकर फैसिलिटी, यूनिट के मोबाइल नंबर,सरकारी और निजी अस्पतालों के चिकित्सकों की जानकारी, बेस एम्बुलेंस,104-108 एम्बुलेंस, क्रिटिकल एम्बुलेंस, प्राइवेट एम्बुलेंस, वेंटीलेटर, पीडियाट्रीक वेंटीलेटर, रेडिएंट वार्मर की सूचना शामिल करनी होगी। इसके अलावा रेमेडिसिविर, टोसिजुमाब समेत अन्य उपलब्ध इंजेक्शनों और सभी दवाइयों तथा डायग्नोस्टिक टेस्ट के बारे में भी बताना होगा। इसके अलावा सभी नर्सिंग सुपरिडेंट, स्टाफ नर्स, लैब टेक्निशियन, रेडियोग्राफर, ऑक्सीजन सिलेंडर फिलिंग स्टेशन के मोबाइल नंबर, सभी चिकित्सकों, सभी एम्बुलेंस ड्राइवर्स ,पीएसए प्लांट इंचार्ज, टेक्निशियन, नर्सिंग डिपार्टमेंट, ड्रग स्टोर डिपार्टमेंट, इक्विपमेंट इंचार्ज, लैबोरेटरी इंचार्ज, फायर इंचार्ज, सफाई ठेकेदार, इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर के भी नाम और मोबाइल नंबर मांगे गए हैं।

राजाराम को साहित्यश्री, कृष्ण कुमार आशु व मोनिका को मिलेंगे सृजन पुरस्कार

वसुंधरा राजे सक्रिय भूमिका में आ रही नजर, इन जिलों का करेंगी दौरा…

रेलवे : चार ट्रेनों में शुरू हुई मासिक टिकट की सुविधा…

प्रदेश : उत्कृष्ट कार्य के लिए होगा सम्मान, राजस्व मंडल प्रत्येक जिले से करेगा तहसीलदार का चयन…