20.1 C
Bikaner
Wednesday, February 1, 2023

नगर निगम में सड़ांध के बीच साक्षात्कार, देखें वीडियो

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन की दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत स्वरोजगार के लिए ऋण लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों को कचरा पात्र के पास कतार लगाकर खड़ा होना पड़ा। यह नजारा गुरुवार सुबह नगर निगम परिसर में देखने को मिला। जिस निगम पर समूचे शहर की सफाई का जिम्मा होता है, उसी के कार्यालय में कचरा पात्र के पास खड़े होकर साक्षात्कार के लिए लोगों के कतारबद्ध खड़े होने की मजबूरी की इस घटना की सर्वत्र निंदा हो रही है। साक्षात्कार के इंतजार में लोग कचरा पात्र की बदबू से बचने के लिए मुंह ढंके कई घंटों तक खड़े रहे।

Ad class= Ad class= Ad class=

Ad class= Ad class=

 

गुरुवार को इस योजना के तहत अभ्यर्थियों के साक्षात्कार निगम के सभागार में हो रहे थे। सभागार के मुख्य द्वार पर चूंकि पार्षद धरना लगाए बैठे थे, इसलिए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए साइड गेट से प्रवेश दिया गया। इस गेट के बाहर कचरे से भरा पात्र पड़ा था। साक्षात्कार देने आए लोगों को सड़ांध मारते इस कचरा पात्र के पास ही कई घंटों तक कतार में खड़ा रहना पड़ा, तब जाकर वे साक्षात्कार के लिए सभागार कक्ष पहुंच पाए।

स्वरोजगार से जुड़ी इस योजना के जिला प्रबंधक अनंत पारीक ने बताया कि योजना के तहत कुल 2200 लोगों के साक्षात्कार किए गए हैं। इनमें से करीब छह सौ का चयन कर उनके आवेदन ऋण के लिए बैंकों को भेजे जाएंगे। साक्षात्कार लेने आए दल में जिला उद्योग अधिकारी खुशबू कुमावत, बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रतिनिधि राकेश कुमार शामिल थे। योजना के तहत साक्षात्कार से वंचित अभ्यर्थियों के लिए फॉलोअप शिविर शुक्रवार और 15 जनवरी को भी लगाए जाएंगे।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles