स्विटज़रलैंड के इस पर्वत पर दिखाई दी भारत के तिरंगे की रोशनी, पीएम मोदी ने कहा …

Switzerland Matterhorn Mountains located in the Swiss Alps
Switzerland Matterhorn Mountains located in the Swiss Alps

abhayindia.com पूरा विश्व इस समय कोविड-19 से जूझ रहा है। इसके चलते हमारे देश भारत में लॉकडाउन-1 के बाद लॉकडाउन-2  जारी कर दिया गया है। इस वजह से भारत में लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। भारत सरकार कोरोना के संकट को देखते हुए जिस तेजी से निर्णय लिए उसकी प्रशंसा WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) और International Monetary Fund (अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष) भी कर चुके हैंं।

भारत की प्रशंसा स्विट्जरलैंड ने अपने अंदाज में की है। स्विट्जरलैंड का तरीका कुछ अनूठा रहा। दरअसल, स्विट्जरलैंड ने आल्प्स के मैटरहॉर्न पर्वत पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की रोशनी की।

Bikaner Lockdown आबकारी विभाग ने पकड़ी अवैध शराब की खेप, आरोपी फरार

इस रोशनी के जरिए स्विजट्जरलैंड ने कोरोना महामारी से जीतने की उम्मीद और जज्बे का संदेश दिया है। स्विट्जरलैंड में भारतीय दूतावास ने इस फोटो को ट्विटर पर शेयर किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि पूरी दुनिया कोविड-19 से लड़ाई एकजुट है। मानवता निश्चित रूप से इस महामारी से जीतेगी।

स्विट्जरलैंड के मशहूर लाइट आर्टिस्ट गेरी हॉफस्टेटर ने 14,690 फीट के पहाड़ को तिरंगे के आकार में रोशनी दी थी। बता दें कि इस पहाड़ पर 24 मार्च से कोरोना महामारी के खिलाफ दुनिया की एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए हर दिन अलग-अलग देशों के झंडों को दर्शाती हुई रोशनी की जाती है।

इस पहाड़ पर स्विट्जरलैंड, अमेरिका, ब्रिटेन, इटली और स्विस क्षेत्र टिसिनो के झंडों को दर्शाती हुई रोशनी की जा चुकी है। गेरी हॉफस्टेटर ने बताया कि प्रकाश का मतलब आशा और उम्मीद होता है।

गौरतलब है कि स्विट्जरलैंड में इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने स्कूल, बार, रेस्तरां और गैर जरूरी चीजों की दुकानें बंद कर दी हैं।

Switzerland acclaimed Matterhorn Mountain in Swiss Alps illuminated with Indian Flag in solidarity…

 
In expression of “solidarity” & conveying “hope & strength” to all Indians, Switzerland’s acclaimed Matterhorn Mountain was illuminated with Indian Flag. Gerry Hofstetter, Swiss light artist beamed 4,478-meter pyramidal peak with spectacular display of flags of different countries and infallibly expressed messages of hope through his nightly series…
 

Prime Minister Narendra Modi returned to the gesture by sharing a tweet,“The world is fighting COVID-19 together. Humanity will surely overcome this pandemic.”

– Anish Saxena Datta

Kalu Badi Bhandar Bikaner
Kalu Badi Bhandar Bikaner

Rajasthan Modified Lockdown : मॉडिफाइड लॉकडाउन के तहत इनको मिलेगी छूट और इनको अभी नहीं…