मुंबई में हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी केस : शाहरुख खान के बेटे सहित इन 8 जनों के नाम आए सामने…

Shahrukh Khan-Aryan khan
Shahrukh Khan-Aryan khan

नई दिल्‍ली Abhayindia.com मुंबई में हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी केस में नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने 8 लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें 3 लड़कियां भी शामिल हैं। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम भी सामने आया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आर्यन के खिलाफ ड्रग्स लेने के पुख्ता सबूत मिलने पर उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। आपको बता दें कि यह ड्रग्स पार्टी मुंबई के पास ‘कॉर्डेलिया द इम्प्रेस’ क्रूज पर चल रही थी। आर्यन भी उस क्रूज पर मौजूद थे, जहां यह रेव पार्टी चल रही थी। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने ड्रग्स ली थी या नहीं। एनसीबी जिनसे पूछताछ कर रही है उनमें मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इस्मीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा, आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट के नाम सामने आए हैं।

इधर, बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्‌टी ने ड्रग्स पार्टी केस पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जब कहीं कोई रेड होती है तो बहुत लोगों को कस्टडी में लिया जाता है। हम पहले से मान कर चले रहे हैं कि किसी बच्चे ने ड्रग्स लिया होगा। अभी जांच प्रक्रिया जारी है। उस बच्चे को थोड़ा समय तो दीजिए। एनसीबी प्रमुख एस. एन. प्रधान ने बताया कि दो सप्‍ताह की इन्वेस्टिगेशन के बाद हम यह रेड कर पाए। इसमें बॉलीवुड के कई लोगों के लिंक सामने आए हैं। हम निष्पक्ष तरीके से कार्रवाई कर रहे हैं। अगर इस प्रक्रिया में बॉलीवुड या अमीर लोगों से कोई कनेक्शन सामने आता है तो आने दीजिए। हम कानून के दायरे में रहकर काम करेंगे। जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनसे मिलने वाली जानकारी के आधार पर हम आगे और भी छापेमारी करेंगे। पिछले एक साल में हमने मुंबई में ही 300 से ज्यादा रेड की हैं। ये छापेमारियां जारी रहेंगी, फिर चाहे इसमें विदेशी, फिल्म इंडस्ट्री के लोग या अमीर लोग शामिल हों। हमारा लक्ष्य देश को ड्रग्स मुक्त बनाना है।

बीकानेर Abhayindia.com आमजन के लंबित कार्यों के निस्तारण तथा राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से महात्मा गाँधीजी की जयंती के अवसर पर शनिवार को प्रशासन शहरों के संग अभियान प्रारम्भ हुआ। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के शासन सचिव और जिला प्रभारी सचिव आलोक गुप्ता ने नगर विकास न्यास द्वारा अंबेडकर भवन में आयोजित शिविर  का निरीक्षण किया और विभिन्न शाखाओं द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जाना। इस दौरान उन्होंने 13 लोगों को पट्टे वितरित किए।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप आमजन के कार्य प्राथमिकता से किए जाएं। शहरी क्षेत्र के शिविरों से सम्बंधित आठ विभागों के अधिकारी पूरी तैयारी के साथ शिविरों में आएं और शिविर के दौरान प्राप्त शत-प्रतिशत आवेदनों का नियम सम्मत निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकार का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। इसमें किसी स्तर पर शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिविर से जुड़े प्रत्येक कार्मिक इसकी गम्भीरता को समझें। शिविरों का व्यापक प्रचार-प्रसार हो तथा इस दौरान सरकार की योजनाओं के बारे में आमजन को बताया जाए। उन्होंने कहा कि उच्च स्तर पर शिविरों का समय-समय पर औचक निरीक्षण किया जाएगा। वहीं जिला कलक्टर एवं अन्य अधिकारी भी इन शिविरों का नियमित निरीक्षण करेंगे। इसके मद्देनजर प्रत्येक विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इन शिविरों में मौजूद रहें।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि सभी अधिकारी राज्य सरकार की अपेक्षा के अनुरूप पूर्ण गम्भीरता बरतें। प्रतिदिन होने वाले कार्यों की रिपोर्ट निर्धारित प्रारूपों में अपडेट की जाए। उन्होंने कहा कि अगले ढाई महीने अत्यंत महत्वपूर्ण हैं तथा सरकार की इस पर पूरी नजर है। इसे समझते हुए कार्य करें और शिविरों को सफल बनाने की दिशा में ‘टीम भावना’ के साथ कार्य किया जाए।

नगर विकास न्यास के सचिव नरेंद्र सिंह पुरोहित ने शिविर के दौरान किए गए कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, अतिरिक्त कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, अतिरिक्त सम्भागीय आयुक्त एएच गौरी आदि मौजूद रहे। शहरी क्षेत्र में आयोजित शिविर के दौरान पहले ही दिन शहरवासियों को राहत मिली। फड़ बाजार निवासी बबिता सक्सेना को विक्रय एनओसी शिविर के दौरान हाथोहाथ जारी की गई।

पेपर लीक प्रकरण को लेकर प्रदेशभर के बेरोजगारों की जयपुर में महापड़ाव की तैयारी

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश में रीट और एसआई परीक्षा को लेकर विरोध के स्‍वर तेज होते जा रहे हैं। परीक्षा के दौरान पेपर लीक प्रकरण को लेकर अब प्रदेशभर के बेरोजगार जयपुर में महापड़ाव डालने जा रहे हैं।। बेरोजगार एकीकृत महासंघ के पदाधिकारियों ने बताया कि परीक्षा में हुई धांधली के बावजूद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही। जबकि, विरोध करने पर बेरोजगार युवाओं को जेल में डाला जा रहा है। जिसके खिलाफ अब आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। जिसके तहत 5 अक्टूबर को प्रदेशभर के हजारों युवा सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करेंगे। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा की कुछ लोग बेरोजगारों के आंदोलन को दबाना चाहते है। लेकिन ऐसा कभी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सरकार मुझे गिरफ्तार कर सकती है। लेकिन बेरोजगारों की आवाज नहीं दबा सकती है। ऐसे में जब तक रीट और सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की सीबीआई से जांच होने के साथ दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी। तब तक प्रदेशभर के लाखों बेरोजगारों का आंदोलन जारी रहेगा।

उपेन ने कहा कि राजस्थान में एक बड़ा नकल गिरोह काम कर रहा है। जो हर भर्ती परीक्षा से पहले ही पेपर आउट कर लाखों बेरोजगारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। जिसमें कई राजनेता भी शामिल हैं। जिन्हें में जल्द ही बेनकाब करूंगा। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। तभी प्रदेश के लाखों बेरोजगारों को न्याय मिल सकेगा। इसके साथ ही प्रदेश में नकल पर नकेल कसने के लिए कानून भी बनाया जाना चाहिए। तभी भविष्य में इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लग पाएगा।

आपको बता दें कि 30 सितंबर को रीट और सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ प्रदेशभर के युवा उपेन यादव के नेतृत्व में जयपुर में महापड़ाव डालने वाले थे। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उपेन को 3 महीने पुराने मामले में गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर उपेन को रिहाई को लेकर कैंपेन शुरू हो गया। जो देशभर में नंबर वन ट्रेंड करने लगा। वहीं युवाओं के बढ़ते विरोध के बाद गुरुवार देर शाम पुलिस ने उपेन को रिहा कर दिया। जिसके बाद उपेन बेरोजगारों के साथ में एक बार फिर आंदोलन की रणनीति बनाने में जुट गए हैं।

पर्यटन विभाग के पांच अधिकारियों सहित तीन कार्मिकों का स्थानान्तरण, बीकानेर में…

बीकानेर : विवाहिता लौटी घर, पुलिस और परिजनों ने ली राहत की सांस

गुजरात पर “गुलाब” के बाद अब “शाहीन” का खतरा, आईएमडी ने दी चेतावनी- तीन अक्‍टूबर तक…

राजस्‍थान : केन्‍द्रीय मंत्री का दावा- मंत्रिमंडल विस्‍तार हुआ तो गिर जाएगी सरकार…

राजस्‍थान : दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- ड्रग के दोषियों को…