सोनिया गांधी से ईडी की पहले दौर की पूछताछ खत्म, अब 25 जुलाई को तलब, इधर 75 नेता हिरासत में…

Sonia Gandhi
Sonia Gandhi

नई दिल्‍ली Abhayindia.com नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पहले दौर की पूछताछ खत्म हो गई। अब ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष को 25 जुलाई को तलब किया है। ईडी ने आज सोनिया गांधी से करीब तीन घंटे पूछताछ की। ईडी ने पूछताछ के लिए 50 सवालों की लिस्ट तैयार की थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोनिया गांधी से पूछताछ की अगुआई महिला अफसर मोनिका शर्मा ने की। वे ईडी कार्यालय में एडिशनल डायरेक्टर के पद पर हैं। इधर, सोनिया से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने देशभर में विरोध प्रदर्शन किए। इस दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर, अजय माकन, पी. चिदंबरम, अशोक गहलोत, सचिन पायलट को भी हिरासत में लिया गया। वहीं, इंडियन यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सोनिया की पेशी के खिलाफ दिल्ली में शिवाजी ब्रिज पर ट्रेन रोक दी। इसके बाद वे पटरी पर लेट गए।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार को अपने व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए। ईडी घर जाकर भी सोनिया गांधी का बयान ले सकती थी, जैसा पहले भी होता आया है, लेकिन सरकार के कानून विपक्ष के लिए बदल जाते हैं। हिरासत में लिए जाने के बाद सचिन पायलट ने कहा कि लोकतंत्र में एजेंसी का दुरुपयोग हो रहा है। उसके जवाब में हम अहिंसक तरीके से विरोध कर रहे हैं, ये हमारा अधिकार है। लोकतंत्र में विपक्ष की आवाज को दबाने का काम हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री ठाकुर का कांग्रेस पर हमला

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा, अगर कांग्रेस के पास छिपाने के लिए कुछ ना हो तो हंगामा करने की जरूरत नहीं है। ये तिलमिलाहट क्यों है, घबराहट क्यों है, छटपटाहट क्यों है? ये कहीं ना कहीं दिखाता है कि दाल में कुछ काला है या तो पूरी दाल ही काली है. अगर गांधी परिवार बेदाग है तो अब बेहाल क्यों?