बीकानेर में रेल बाइपास की संभावनाओं पर की चर्चा, मंत्री कल्ला ने डीआरएम के सामने दोहराई बात…

Dr Bd kalla-Rajeev Shrivastav
Dr Bd kalla-Rajeev Shrivastav

बीकानेर Abhayindia.com शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने सोमवार को मंडल रेल प्रबंधक राजीव श्रीवास्तव के साथ रेल बाइपास की संभावनाओं पर चर्चा की। इस दौरान सेवानिवृत्त रेल अधिकारी किशन लाल मेघवाल भी मौजूद रहे।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि रेलवे फाटकों से जुड़ी समस्या का सर्वश्रेष्ठ समाधान रेल बाइपास ही है। रेलवे द्वारा इस दिशा में पहल करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि पूर्व में राज्य सरकार द्वारा वर्ष 1998 से 2003 के बीच रेल बाईपास के लिए 61.62 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए थे, लेकिन 2003 के बाद इसे ड्रॉप कर दिया गया।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि रेलवे द्वारा बाईपास निर्माण किए जाने की स्वीकृति दिए जाने पर भूमि राज्य सरकार द्वारा निःशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। वहीं बाईपास निर्माण पर होने वाली राशि में भी राज्य सरकार की पूर्व की भांति भागीदारी रहेगी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि शीघ्र ही रेलवे के जनरल मैनेजर से मुलाकात करते हुए इस संबंध में बात की जाएगी। साथ ही केन्द्रीय राज्य मंत्री और स्थानीय सांसद श्री अर्जुन राम मेघवाल के साथ केन्द्रीय रेल मंत्री के समक्ष भी यह बात रखने के प्रयास होंगे। उल्लेखनीय है कि पूर्व में डॉ. कल्ला ने स्थानीय सांसद मेघवाल के साथ इस मुद्दे पर केन्द्रीय रेल मंत्री के साथ बैठक की थी।

संपादकीय : “अभय इंडिया” की स्‍थापना का बेमिसाल एक दशक, निष्‍पक्ष पत्रकारिता के बूते किया 11वें वर्ष में प्रवेश…