बीकानेर के बदहाल ट्रैफिक सिस्टम को सुधारने के लिए फील्ड में उतरे कलक्टर-एसपी

बीकानेर abhayindia.com. जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने कहा कि शहर में यातायात व्यवस्था में गुणात्मक सुधार लाया जाएगा। इस दिशा में प्रथम चरण में पायलट प्रोजेक्ट के तहत प्रशासन व पुलिस तीन स्थानों पर यातायात व्यवस्था में परिवर्तन करते हुए व्यवस्थित करेगा। जिससे आमजन सुगमता से आवागमन कर सके। गुरूवार को जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम व पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने कोटगेट थाना में पुलिस अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की तथा स्टेशन रोड व सूचना जनसम्पर्क कार्यालय (डाक बंगला) के पीछे के रास्ते की सड़क का निर्माण सहित अन्य सुविधाएं विकसित करने के लिए भ्रमण कर मौका मुआयना किया। गौतम ने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट के तहत जूनागढ़ के आसपास तथा कलेक्ट्रेट परिसर, रेलवे स्टेशन के आस-पास की ट्रेफिक व्यवस्था को ठीक किया जाएगा।

जिला कलक्टर ने कहा कि कलक्ट्रेट परिसर तथा उसके आस-पास की सड़कों पर यातायात के ऐसे प्रबंध किए जाएं कि आमजन की वाहन पार्किंग सुगमता से हो सके साथ ही आने-जाने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी भी न हो। इसी तरह जूनागढ़ के चारों ओर यातायात की व्यवस्था सुचारू करने के लिए सड़क आदि की मरम्मत के साथ-साथ सड़क के बीच में आने वाले व्यवधान को हटाया जाएगा। इसी तरह रेलवे स्टेशन से कोटगेट तक भी यातायात में नई व्यवस्था करते हुए गुणात्मक सुधार लाने का प्रयास किया जाएगा।

नहीं की जाए अनावश्यक तोड़-फोड़

जनसम्पर्क कार्यालय (डाक बंगला) के पीछे बनने वाली सड़क को दुरूस्त कराने के दौरान कार्यकारी एजेंसी तथा पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि अनावश्यक रूप से किसी तरह की तोड़-फोड़ नहीं हो जिससे सड़क निर्माण में किसी तरह की बाधा उत्पन्न न हो।

डीआरएम से की मुलाकात

बीकानेर। जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने गुरूवार को उत्तर-पश्चिम रेलवे के बीकानेर मंडल के डीआरएम अनिल कुमार दूबे से मुलाकात की। जिला कलक्टर ने जिला मुख्यालय पर स्थित रेलवे फाटक की समस्या के समाधान के बारे में बातचीत की। बातचीत में उन्होंने डीआरएम को बताया कि बार-बार रेलवे फाटक बंद हो जाने से शहर का यातायात बाधित होता है, साथ ही रेलवे से जुड़ी अन्य विषयों पर भी विस्तृत चर्चा की।

बेनीवाल-राठौड़ में फिर हुई बहस, राज्यपाल हुए रवाना, पढ़ा हुआ मान लिया अभिभाषण

सूचना तकनीक पर सवार ‘राजस्थानी भाषा’ ने भरी नई उड़ान, अब ऐसे बढ़ी पहुंच…

बीकानेर में यह सेंटर करवा रहा है निशुल्क टैली कॉमर्स एप्टीट्यूड टेस्ट…

साहित्यकार व्यास ‘विनोद’ को मिलेगा शंभू-शेखर सकसेना लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड