बेनीवाल-राठौड़ में फिर हुई बहस, राज्यपाल हुए रवाना, पढ़ा हुआ मान लिया अभिभाषण

Rajasthan Vidhansabha
Rajasthan Vidhansabha file photo

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। पंद्रहवीं विधानसभा के पहले सत्र के तीसरे दिन गुरुवार को राज्यपाल कल्याण सिंह अभिभाषण के लिए विधानसभा पहुंचे। उनके अभिभाषण के दौरान सदन में काफी हंगामा हो गया। हनुमान बेनीवाल और राजेंद्र राठौड़ के बीच तीखी बहस भी हुई। इस बीच शांति धारीवाल ने राज्यपाल का अभिभाषण पढ़ा मान लेने की गुजारिश की, जिसे पढ़ा मान लिया गया। इसके बाद कल्याण सिंह विधानसा से रवाना हुए।

इससे पहले राज्यपाल को अभिभाषण के लिए सदन में प्रोसेशन (जुलूस) में ले जाया गया। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी. पी. जोशी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल विधानसभा पहुंचने पर राज्यपाल का स्वागत किया। विधानसभा के मुख्य द्वार पर ही राज्यपाल को आरएसी बटालियन द्वारा राष्ट्रीय सलामी दी।

समिति का होगा गठन

आपको बता दें कि आज सदन के बाद विधानसभा की कार्य सलाहकार समिति का गठन किया जा सकता है। इसमें कुल 15 विधायकों को जगह मिल सकती है। इनमें कांग्रेस के 8, भाजपा के 3, बीएसपी और रालोपा से एक-एक साथ ही एक निर्दलीय विधायक को भी जगह दी जा सकती है। इस समिति के अध्यक्ष सी. पी. जोशी होंगे।

इस समिति में शांति धारीवाल, महेश जोशी, नरेंद्र बुड़ानिया, परसराम मोरदिया, महेंद्रजीत मालवीय, राजकुमार शर्मा, राजेंद्र पारीक और शकुंतला रावत शामिल किए जा सकते हैं। जबकि भाजपा से कालीचरण सराफ, किरण माहेश्वरी और राजेंद्र राठौड़ को जगह मिल सकती है। रालोपा से हनुमान बेनीवाल शामिल हो सकते हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए दावेदारों की लंबी कतार, सीटवार जानें, कहां-कितने ठोक रहे ताल…

श्याम मारू को पत्रकारिता और आशा शर्मा को साहित्य क्षेत्र में मिलेगा शंभू-शेखर सकसेना पुरस्कार

State Level Shambhu-Shekhar Saxena Literature and Journalism Awards Announced