बीकानेर : सड़क के बराबर कचरे से अटे हैं नाले, कब होगी सफाई?

बीकानेर Abhayindia.com प्रदेश में आंधी और बारिश को लेकर मौसम विभाग एलर्ट जारी कर चुका है। इसके अनुसार कई जिलों में बारिश की आशंका है।

Preview YouTube video बीकानेर में सड़क के बराबर कचरे से अटे हैं नाले, कब होगी सफाई?

इसको प्रशासनिक स्तर पर मानसून पूर्व तैयारियों के दावे भी किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बीकानेर में कई ऐसे गंदे नाले है जो सड़क के बराबर कचरे से अट गए हैं।

उनकी साफ-सफाई कब होगी, गंदगी से अटे इन नालों के कारण वातावरण दूषित हो रहा है। नाले पूरी तरह से उफान पर है, ऐसे में यदि तेज बारिश होती है, तो नाले ओवर फ्लो हो जाएंगे और दूषित पानी सड़कों पर आ जाएगा।

इसके बावजूद नगर निगम ने इस गंदे नालों की सुध नहीं ली है। गौरतलब है कि बीकानेर में तेज बारिश होने पर पुरानी गिन्नाणी, सूरसागर के समीप का क्षेत्र एवं निचले तबके की कच्ची बस्तियों में रहने वाले लोगों को परेशानी झेलने पड़ती है। भारी मात्रा में दूषित पानी उनके घरों के आसपास एकत्रित हो जाता है।

क्या कहते है जिम्मेवार…

Preview YouTube video बीकानेर में बारिश से पहले होगी नालों की सफाई, बता रहे हैं नगर निगम के आयुक्त एएच गौरी

नगर निगम आयुक्त एएच गौरी ने इस संबंध में बताया कि बारिश से पहले नालों की सफाई के लिए तीन टीमें बनाई गई है। इसमें पूरे संसाधन लगाए गए है। प्रत्येक टीम में अभियंताओं को शामिल किए हैं।

बड़े नालों की सफाई के लिए अभियान चलाया जा रहा है। वहीं छोटे नालों की सफाई भी कराई जाएगी। जिला कलक्टर के निर्देशानुसार पूरी मुस्तैदी के साथ सफाई कार्मिकों की टीमों को लगाया गया है। बारिश से पूर्व नालों की सफाई कराई जाएगी।

SHARE