बीकानेर : कृषि कनेक्शन आवंटित नहीं होने से नोखा विधायक खफा, अधीक्षण अभियंता कार्यालय के समक्ष दिया धरना…

बीकानेर Abhayindia.com किसानों को कृषि कनेक्शन नहीं मिलने से नोखा विधायक ने रोष जताया है।

विभाग की उदासीनता के खिलाफ गुरुवार को भाजपा देहात अध्यक्ष ताराचंद सारस्वत और नोखा विधायक बिहारी लाल बिश्नोई के नेतृत्व में बीकानेर में स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय के समक्ष धरना दिया।

इस दौरान जिला महामंत्री कुम्भाराम सिद्ध, ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष भंवरलाल जांगीड़, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष भागीरथ मूण्ड, प्रेमसिंह उपाध्यक्ष युवा मोर्चा एवं पूर्व सरपंच राधेश्याम भी शामिल हुए।

धरने के दौरान अधीक्षण अभियता अशोक गोयल वार्ता के लिए आए तो विधायक ने अवगत कराया कि नोखा, श्रीडूंगरगढ़ व बीकानेर क्षेत्रों के काश्तकारो ने कृषि कनेक्शन के लिए डिमांड राशि जमा करवा रखी, मूंगफली बुवाई का समय निकलता जा रहा है। इसके बावजूद कनेक्शन जारी नहीं हो रहे हैं।

इस दौरान विधायक ने दुरभाष पर जिला कलेक्टर व एमडी जोधपुर से भी वार्ता की। गौरतलब है कि बीते दिनों विधायक ने जिला कलक्टर के समक्ष बकाया कनेक्शन जारी करने की मांग उठाई थी, साथ ही समय में पर सकारात्मक निर्णय नहीं होने पर धरने की चेतावनी भी दी थी।

विधायक के अनुसार इसके बाद एक बारगी विद्युत निगम हरकत में आया था, कुछ सामन उपलब्ध कराए लेकिन काम गति नहीं पकड़ा। उदासीनता के चलते समस्या जस के तस पड़ी है। इसको देखते हुए धरना दिया है।

SHARE