बीकानेर : मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना के लिए आगे आएं भामाशाह : ए.एच. गौरी, व्यापारियों के साथ अधिकारियों ने की चर्चा

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर जिला उद्योग संघ में गुरुवार को पर्यावरण संरक्षण, टीकाकरण और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना सहित विषयों पर चर्चा हुई।

 

Ramesh Kumar Agarwal (Kalu)
Ramesh Kumar Agarwal (Kalu)

इसमें व्यापारियों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुए। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त ए.एच. गौरी ने कहा कि वर्तमान में टीकों की कोई कमी नहीं है और शीघ्र ही टीकाकरण के लिए मोबाइल वैन चलाने की योजना भी प्रस्तावित है।

साथ ही चिरंजीवी बीमा योजना के लिए भामाशाह को आगे आकर जरूरतमंद परिवारों की बीमा करवानी चाहिए और सभी औद्योगिक व व्यापारिक संस्थाओं को आगे आकर पर्यायवरण को शुद्ध एवं हरा भरा रखने के लिए अपने औद्योगिक, व्यापारिक प्रतिष्ठानों व अपने आवास के आगे अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए और नगर निगम इसके लिए हरसंभव मदद के लिए तैयार रहेगा।

जिला उद्योग केंद्र की महाप्रबंधक मंजू नैन गोदारा ने बताया कि वैक्सीनेसन करवाकर हम खुद के साथ-साथ दूसरों को सुरक्षित करने में भी अपना अहम किरदार निभा सकते हैं। आरसीएचओ राजेश गुप्ता ने बताया कि जल्द ही वेक्सीनेसन के सम्बन्ध में आ रही भ्रांतियों को दूर कर लिया जाएगा और वर्तमान में वेक्सीनेसन में बीकानेर जिला पूरे राजस्थान में दो नंबर पर चल रहा है।

बीकानेर जिला उद्योग संघ अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने मांग रखते हुए कहा कि राजस्थान में औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाले श्रमिक जो अधिकतर 18 से 44 वर्ग आयु की श्रेणी में आते हैं और साथ ही शिक्षा एवं समय के अभाव में पोर्टल पर उनका वेक्सीनेसन के रजिस्ट्रेशन भी नहीं हो पाता है, ऐसे श्रमिकों के लिए राज्य सरकार को अग्रिम रजिस्ट्रेशन की बजाय स्पॉट रजिस्ट्रेशन के आधार पर औद्योगिक क्षेत्रों में शिविर लगवाकर टीकाकरण करवाना चाहिए।

चर्चा में बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल अध्यक्ष जुगल राठी, सचिव वीरेंद्र किराडू, औद्योगिक विवाद एवं शिकायत निवारण समिति के सदस्य रमेश अग्रवाल, रीको के क्षेत्रिय प्रबंधक अनूप सक्सेना, राजेन्द्र जोशी, डॉ. प्रकाश ओझा, विनोद गोयल, गोपीकिशन गहलोत, नरसिंह दास मिमाणी, पार्षद आदर्श शर्मा, पार्षद पुनीत शर्मा, प्रशांत कंसल, हरिकिशन गहलोत, विनोद जोशी, शिवरतन पुरोहित, श्रीधर शर्मा, प्रदीप गुप्ता, निर्मल पारख, राजाराम सारडा, दिलीप पारख, राजकुमार पचीसिया, कुंदन मल बोहरा, गौरव माथुर, किशनलाल बोथरा, कमल बोथरा, मकबूल हुसेन सोढ़ा, अशोक वासवानी आदि उपस्थित हुए ने विचार रखे। इससे पूर्व सभी वरिष्ठ उद्यमी जुगराज दफ्तरी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

SHARE