Homeबीकानेरभामाशाह सुंदरलाल दुगड़ बालिका विद्यालय के नए भवन के निर्माण के लिए...

भामाशाह सुंदरलाल दुगड़ बालिका विद्यालय के नए भवन के निर्माण के लिए देंगे 2 करोड़

बीकानेर Abhayindia.com देशनोक (बीकानेर) के मूल निवासी भामाशाह सुंदरलाल दुगड़ ने सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में एक और अनूठी पहल कर दी है। इस बार उनके एसएल दूगड़ चेरिटेबल ट्रस्ट ने देशनोक में राजकीय बालिका उच्‍च माध्यमिक विद्यालय के नए भवन निर्माण के लिए दो करोड़ रुपए का सहयोग करने के प्रस्‍ताव को मंजूर कर दिया है। हालांकि, इसके लिए उन्‍होंने एक पत्र के माध्‍यम से ट्रस्‍ट की कुछ शर्तों से भी अवगत करा दिया है। इसके अंतर्गत उन्‍होंने विद्यालय का नाम कुसुम सुंदर दुगड़ राजकीय उच्‍च माध्यमिक विद्यालय रखना प्रस्तावित किया है। आपको बता दें कि भामाशाह सुंदर लाल दुगड़ बीकानेर के ही कांग्रेस नेता कौशल दुगड़ के बड़े भाई हैं।

Marward Hospital ( Dr. Meenashi)

आपको यह भी बता दें कि देशनोक कस्बे के राजकीय बालिका उच्‍च माध्यमिक विद्यालय में पर्याप्त कमरे नहीं है। इससे बालिकाओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा विद्यालय भवन भी क्षतिग्रस्त है और कमरे की छोटे हैं। जबकि छात्राओं की संख्या अधिक है। इसके चलते विद्यालय भी दो पारियों में लगाना पड़ता है। ट्रस्ट ने विद्यालय की इस हालात को देखते हुए नए भवन निर्माण के लिए 2 करोड़ की स्वीकृति दी गई है।

देशनोक निवासी उद्योगपति तथा भामाशाह सुंदरलाल दुगड़ का कहना है कि उनकी भावना भी देशनोक से जुड़ी है। वे देशनोक कस्बे के विकास कार्यों में रुचि लेते है। उन्होंने पत्र के माध्यम से विद्यालय का नाम कुसुम सुंदर दुगड़ राजकीय उच्‍च माध्यमिक विद्यालय रखना प्रस्तावित किया गया है।

इससे पहले इस संबंध में बालिका विद्यालय की प्रधानाचार्य उर्मिला चारण ने ट्रस्ट को पत्र लिखकर विद्यालय की समस्या से अवगत कराया कि इस विद्यालय भवन को 80 वर्ष से अधिक का समय होने के कारण यह पुराना व क्षतिग्रस्त हो गया है। विद्यालय में एक हजार से अधिक छात्राएं हैं और हर साल नामांकन बढ़ते है। उनके बैठने के लिए पर्याप्त कक्ष नहीं है। साथ ही अन्य समस्याओं से भी अवगत करवाया था। इस कार्य के लिए उच्‍च शिक्षा मंत्री राजस्थान सरकार भंवरसिंह भाटी व पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश मूंधड़ा ने भामाशाह दुगड़ का आभार ज्ञापित किया है।

Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604
LATEST NEWS

OTHERS NEWS

MN Hospital Bikaner Rajasthan
Join WhatsApp