19.5 C
Bikaner
Monday, February 6, 2023

स्वायत्त शासन विभाग में 118 विभिन्न प्रशासनिक एवं तकनीकी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश के बेरोजगारों के लिए अच्‍छी खबर है। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से बुधवार को स्वायत्त शासन विभाग में 118 विभिन्न प्रशासनिक एवं तकनीकी पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

Ad class= Ad class= Ad class=

आयोग के सचिव एचएल अटल के अनुसार, आयोग की ओर से सहायक अभियंता (सिविल) के 41 पद, राजस्व अधिकारी ग्रेड-द्वितीय के 14 पद एवं अधिशाषी अधिकारी वर्ग चतुर्थ के 63 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। अभ्यर्थियों द्वारा 29 अगस्त से 27 सितंबर 2022 की रात्रि 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। चयन प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

Ad class= Ad class=

आवश्यकता पड़ने पर आयोग द्वारा मूल्यांकन में स्केलिंग व मोडरेशन अथवा नॉर्मलाइजेशन पद्धति को अपनाया जा सकेगा। राजस्व अधिकारी ग्रेड द्वितीय एवं अधिशाषी अधिकारी वर्ग चतुर्थ के पदों के लिए एक ही प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसलिए अभ्यर्थी आवेदन में अपनी प्राथमिकता क्रम का अंकन अनिवार्य रूप से भरें। शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण व अन्य विस्तृत जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत विज्ञापन का अवलोकन करें। प्रतियोगी परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार का एक प्रश्न-पत्र अधिकतम् 120 अंकों का होगा। प्रश्न-पत्र स्नातक डिग्री स्तर का होगा।

ऑनलाइन आवेदन ऐसे करें …

अभ्यर्थियों को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एस.एस.ओ पोर्टल के सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। प्रथम बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. में से किसी एक आई.डी. प्रूफ के विवरणों का इन्द्राज एवं डॉक्यूमेंट अपलोड करना अनिवार्य है। अभ्यर्थी द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात ओटीआर प्रोफाइल में स्वयं के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा का विवरण एवं आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. विवरण में किसी भी प्रकार का संशोधन किया जाना संभव नहीं होगा। आनलाइन आवेदन-पत्र भरने के पश्चात आवेदन पत्र व परीक्षा शुल्क रसीद की हार्ड कॉपी का प्रिंट आवश्यक रूप से निकाल लें।

बीकानेर में अब तक 121 अवैध कॉलोनियां चिन्हित, सहायक कलक्टर न्यायालय में वाद दायर, संभागीय आयुक्त के निर्देश पर कार्यवाई…

महाराजा गंगासिंह यूनिवर्सिटी : छात्र संघ चुनाव के लिए आए 12 नामांकन-पत्र, अध्‍यक्ष के लिए सबसे ज्‍यादा, देखें सूची…

बीकानेर में 100 अवैध कॉलोनियां चिन्हित, सूची जारी, विकसित करने वालों के खिलाफ सख्‍त कानूनी कार्रवाई के निर्देश…

बीकानेर : पार्क में घूमने के लिए निकला दुकानदार वापस नहीं लौटा, थाने के पास मिली बाइक…

बीकानेर क्राइम : लाखों की चोरी के मामले में “घर के भेदी” सहित तीन आरोपित गिरफ्तार

गहलोत सरकार के खिलाफ 24 से आंदोलन करेंगे सात लाख कर्मचारी, इन मांगों को लेकर…

सीएम गहलोत ने बीजेपी पर बोला बड़ा हमला, कहा- ये हॉर्स ट्रेडिंग का मॉडल लाए हैं, 200 लोगों की टीम…

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles