अभिनेता दिलीप कुमार ऑक्सीजन सपोर्ट पर हिन्दुजा अस्पताल में भर्ती

DiLip Kumar

मनोरंजन डेस्क। दिलीप कुमार को Bilateral pleural effusion की शिकायत है और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर ICU में रखा गया है। सीधे शब्दों में कहें तो फेफड़े और सीने के इलाके में Fluid जमा हो गया है। ये आम तौर पर दिल के ठीक तरह से ब्लड की पंपिंग नहीं कर पाने की वजह से होता है।

 

ये जानकारी दिलीप कुमार का इलाज कर रहे डॉ ने दी। डॉ पारकर जाने-माने पल्मोनोलॉजिस्ट हैं। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों की एक टीम उनकी सेहत पर नजर रखे हुए है और फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। आपको बता दें कि रविवार को अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के हिन्दुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पत्नी सायरा बानो के मुताबिक, दिलीप कुमार को पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया। डॉक्टरों की एक विशेषज्ञ टीम उनकी सेहत पर नजर रख रही है। दोपहर में NCP सुप्रीमो शरद पवार अस्पताल पहुंचे और दिलीप कुमार से मिलकर उनका हालचाल पूछा। साथ ही जल्द ठीक होने की कामना की।

98 वर्षीय दिलीप कुमार को इससे पहले मई में रूटीन चेकअप के लिए इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कुछ दिनों बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था। पिछले साल, दिलीप कुमार ने अपने दो छोटे भाइयों असलम खान (88) और एहसान खान (90) को कोरोना संक्रमण की वजह से खो दिया था। जिसके बाद उन्होंने ना अपना जन्मदिन मनाया और ना ही शादी की सालगिरह।

उधर इसी अस्पताल में जान्हवी कपूर भी दिखीं। मिली जानकारी के मुताबिक अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर को सामान्य ब्लड प्रेशर और शुगर टेस्ट करने के लिए एडमिट किया गया है l इस मौके पर उन्हें देखने जाह्नवी कपूर अस्पताल पहुंचीl अंशुला कपूर भी बोनी कपूर की बेटी है, उन्हें शनिवार की रात अस्पताल भर्ती कराया गया हैl उधर जान्हवी कपूर के अस्पताल में दिखते ही अटकलों का दौर शुरु हो गया और उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैंl