Tuesday, April 30, 2024
Hometrendingराजस्‍थान में 17 दिन रहेगी राहुल गांधी की यात्रा, इन दिग्‍गज नेताओं...

राजस्‍थान में 17 दिन रहेगी राहुल गांधी की यात्रा, इन दिग्‍गज नेताओं को क्षेत्रों से गुजरेगी…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चार दिसम्‍बर को राजस्‍थान में एंट्री करने जा रही है। इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस तैयारियों को अंतिम देने में जुटी है। राहुल की यात्रा का रूट चार्ट भी तय हो गया है। बताया जा रहा है कि यात्रा मध्यप्रदेश से झालावाड़ में प्रवेश कर 7 जिलों से होकर गुजरेगी। प्रदेश में यात्रा के दौरान 7 जिलों के 18 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 521 किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा। यात्रा करीब 17 दिन तक राजस्थान में रहेगी।

यात्रा के रूट में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल सहित अशोक चांदना, प्रमोद जैन भाया, सचिन पायलट, ममता भूपेश, परसादी लाल मीणा, मुरारी लाल मीणा, शकुंतला रावत के क्षेत्र आएंगे।

इस बीच, यात्रा की व्यवस्थाओं के लिए 35 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया है। इसमें पीसीसी पदाधिकारियों को भी शामिल किया गया है। पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को यात्रा के पूरे इंतजाम और मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी मिली हुई है।

इधर, भारत जोड़ो यात्रा के अधिकतर गुर्जर बाहुल्य इलाकों से गुजरने के चलते सिस्‍टम अलर्ट मोड पर है। आपको बता दें कि गुर्जर नेता विजय बैंसला ने यात्रा को राजस्थान में घुसने नहीं देने की चेतावनी दी है। गुर्जर नेता विजय बैंसला को सरकार ने आज वार्ता के लिए बुलाया है। बैठक में विजय बैंसला सहित 17 नेता मौजूद रहेंगे। गुर्जर नेताओं से बातचीत के लिए शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला, मंत्री राजेंद्र यादव, अशोक चांदना और देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगिंदर अवाना को अधिकृत किया गया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular