Friday, May 17, 2024
Hometrendingराजस्‍थान : पारा 45 पार, अगले दो-तीन दिनों में गर्मी से इसलिए...

राजस्‍थान : पारा 45 पार, अगले दो-तीन दिनों में गर्मी से इसलिए मिलेगी राहत…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है। इस बीच, राहत की खबर यह है कि हवाओं में बदलाव के चलते आने वाले दोतीन दिनों में अधिकांश जिलों में गर्मी का असर कुछ कम हो जाएगा।

मौसम विभाग के अनुसार, 48 घंटे बाद राजस्थान के ऊपर साइक्लोनिक परिसंचरण तंत्र बनेगा, जिसके चलते पश्चिमी हवाओं का असर कम होगा और नार्थवेस्टर्न हवाएं चलेंगी। इन हवाओं से गर्मी का असर कम होगा। जबकि, 11 12 अप्रेल को बीकानेर और जोधपुर संभाग में 30 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

बहरहाल, गर्मी ने हालबेहाल कर रखा है। गर्म हवाओं के साथ ही तापमान में बढ़ोतरी का दौर जारी रहने से हीट स्ट्रोक की संभावना भी बढ़ गई है। अधिकतर जिलों में गर्मी का कर्फ्यू सा लग गया है। दोपहर के समय बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ दिखाई देने लगा है। बांसवाड़ा 45.2 डिग्री और पश्चिमी राजस्थान में श्रीगंगानगर 45.3 डिग्री के साथ सबसे गर्म चल रहा है। प्रदेश में 20 से ज्यादा जिलों में पारा 41 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है।

IB मंत्रालय ने दुष्प्रचार कर रहे 22 यूट्यूब चैनल्स को किया ब्लॉक, चार पाकिस्तान से, फेसबुक अकाउंट, न्‍यूज वेबसाइट भी ब्‍लॉक

सीएम गहलोत के साथ कौन कर रहे हैं धोखा? कांग्रेस के विधायक ने लगाए ये आरोप…

सीएम गहलोत का भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पर कटाक्ष, कहा- ये आग लगाने के लिए आते हैं…

भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष पूनिया का आरोप- सरकार कर रही तुष्टिकरण, गहलोत बोलते हैं रटी-रटाई बातें…

राजस्‍थान में तीसरी ताकत बनने के लिए राजनीतिक जमीन तलाश रहे पूर्व पीएम के पोते चौधरी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular