Thursday, May 9, 2024
Hometrending...अब निर्बाध मिलेगी बिजली, लूणकरनसर में वोल्टेज की समस्या का हुआ...

…अब निर्बाध मिलेगी बिजली, लूणकरनसर में वोल्टेज की समस्या का हुआ समाधान…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com लूणकरनसर क्षेत्र के लोगों को अब निर्बाध रूप से बिजली मिलेगी। विधायक सुमित गोदारा के प्रयासों से लूणकरनसर के गांवों में वोल्टेज की समस्या का स्थायी समाधान किया गया है।

विधायक ‘मेरा क्षेत्र मेरा परिवार अभियान’ के तहत अभी बीकानेर तहसील के गांवो में दौरा कर रहे है इस दौरान जो भी समस्याएं सामने आती है, उसका समाधान कराया जा रहा है। इस कड़ी में कई गांवों में इन दिनों बिजली से जुड़ी समस्याओं का समाधान कराया गया है। कई गांवों में कार्य स्वीकृत हुए हैं, इससे किसानों को राहत मिलेगी।

यह हुआ है सुधार…

नोरंगदेसर से पनपालसर फीडर व बम्बलु ऐजी फीडर तक की विद्युत लाइनें ११ केवी की जगह 33 केवी के डॉग कंडक्टर डाल दिए हैं , जिससे कृषि कुओं पर कभी भी लाइन फाल्ट की समस्या नहीं होगी। इसी तरह रानीसर से बम्बलू फीडर की लाइन भी नई डाली दी ,जिससे किसानों को कृषि कुओं पर आ रही वोल्टेज समस्या से निजात मिलेगा।

रुनिया बड़ा बास जाल माता कृषि फीडर जो नया स्वीकृत करवाया था अब उसका कार्य प्रगति पर है यहां दो नए 11 केवी फीडर बन जाएंगे। पनपालसर गांव में 25 केवी का ट्रांसफार्मर था उसकी जगह 100 केवी का ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा, यह स्वीकृत हो गया है जल्द सुचारु हो जाएगा। बम्बलू गांव में 2 ट्रांसफार्मर 100 केवी के स्वीकृत कराए गए हैं, इनसे वोल्टेज समस्या का स्थाई समाधान होगा ।

अभियान का यह उद्देश्य

विधायक सुमित गोदारा ने बताया की मेरा क्षेत्र मेरा परिवार अभियान का मूल उद्देश्य यही है कि जिस गांव में जा रहे हैं उसमें जो भी समस्याएं आ रही है, उसका जल्द समाधान कराया जाए। ताकि ग्रामीणों को राहत मिल सके।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular