Thursday, May 2, 2024
Hometrendingइस बार सावन में अद्भुत संयोग, जमकर बारिश के योग 

इस बार सावन में अद्भुत संयोग, जमकर बारिश के योग 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com इस बार सावन में सोमवार का अद्भुत संयोग बन रहा है। साथ ही अच्छी बारिश के योग भी बन रहे हैं। ज्योतिषाचार्य गेवरचंद भादाणी ने बताया कि 6 जुलाई से सावन की शुरुआत हो रही है। इस बार सावन सोमवार से शुरू होकर सोमवार को ही हो विदा होगा। सावन में 5 सोमवार पड़ेंगे।

सावन की शुरुआत उत्तराषाढ़ा नक्षत्र, वैधृति योग, कोलव, गरकरण में होगी। इसके साथ ही चंद्रमा मकर राशि में विचरण करेगा। इससे इस बार जमकर बारिश के योग हैं। इसके साथ ही 10 जुलाई को नागपंचमी, 14 को मंगला गौरी व्रत, 16 को एकादशी, 18 को शनि प्रदोष, 20 को सोमवती हरियाली अमावस्या, 23 को हरियाली तीज के साथ 3 अगस्त को रक्षाबंधन मनेगा। सावन में इस बार 11 सर्वार्थ सिद्धि, 10 सिद्धि योग और तीन अमृत सिद्धि योग रहेंगे। सावन में शिव तत्व की आराधना पूजा, व्रत, मंगलकारी व अनिष्ट विनाशक सिद्ध होगा। पंचांगीय संयोग में शिव पूजा के साथ लक्ष्मीनारायण भगवान की पूजा-अर्चना करना विशेष फलदायी रहेगा।
शहर के संसोलाव की सार संभाल शुरू 

बीकानेर।  जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम के निर्देश पर गुरूवार को संसोलाव तालाब के जीर्णोद्धार और कैचमेट एरिया में साफ-सफाई का कार्य शुरू हुआ। नगर विकास न्यास और मांगीलाल हरीराम तथा शबनम कंस्ट्रक्शन कंपनी करमीसर के सहयोग से तालाब की साफ-सफाई का कार्य किया जा रहा है। यूआईटी सचिव मेघराज सिंह मीना ने बताया कि तालाब में झाडिय़ां, कीकर आदि हटाए जाएंगे।

साथ ही केचमेट एरिया को अतिक्रमण मुक्त बनाया जाएगा, जिससे आगामी मानसून के दौरान तालाब में पानी बिना किसी रूकावट के आ सके। मीना ने बताया कि इस कार्य में न्यास के ठेकेदारों द्वारा मशीनों आदि का प्रयोग कर श्रमदान में सहयोग लिया जा रहा है। मीना ने बताया कि हर्षोलाव सहित शहर के अन्य तालाबों के जीर्णोद्वार व साफ-सफाई कार्य प्रारम्भ किया जा रहा है। इस कार्य में भामाशाहों से भी सहयोग लिया जाएगा। इस अवसर पर यूआईटी सचिव मेघराज मीना व अधिशाषी अभियंता भंवरू खान उपस्थित थे।

Preview YouTube video निष्पक्षता से खबरें देने का काम कर रहा अभय इंडिया : अनिल व्‍यास

 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular