Tuesday, September 17, 2024
Hometrendingबीकानेर-कोटा में बच्चों की मौत पर सत्ता में गरमाया माहौल, चिकित्सा मंत्री...

बीकानेर-कोटा में बच्चों की मौत पर सत्ता में गरमाया माहौल, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने …

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर abhayindia.com  बीकानेर और कोटा में बच्चों की मौत के मामले को लेकर सत्तारूढ कांग्रेस में खुद ही कई धड़े बन गए है और वे एक दूसरे पर पलटवार करने में कोई कसर बाकी नहीं रख रहें है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री पर सीधा निशाना साधा और जवाबदेही तय करने की बात उठाई।

अगले ही दिन चिकित्सा मंत्री शर्मा ने पायलट के विभाग पीडब्ल्यूडी की कार्यप्रणाली को लेकर उन पर निशाना साध दिया। चिकित्सा मंत्री शर्मा ने पायलट को जवाब देते हुए कहा कि जवाबदेही सभी की तय होनी चाहिए और जो दोषी है उसे सजा भी मिले, लेकिन जवाबदेही क्या केवल चिकित्सा विभाग की है, क्या इसमें और विभागों की जिम्मेदारी नहीं बनती।

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि बीकानेर-कोटा समेत राजकीय अस्पतालों को लेकर आरएमआरएस की नियमित बैठकें होती हैं, जो जनप्रतिनिधि अब सवाल उठा रहे हैं अगर वो आरएमआरएस की बैठकों में बैठकों में नियमित रूप से जाते तो उन्हें पता चल जाता कि अस्पताल क्या कमियां हैं। अगर जनप्रतिनिधि खुद बैठकों में नहीं जा सकते तो अपने प्रतिनिधियों को तो भेजते जिससे उन्हें पता चलता कि इस अस्पताल में क्या कमियां है। क्या- क्या उपकरण खरीदें जाने चाहिए।

कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों के लिए 2 दिन का अवकाश घोषित

अभी भी छह करोड़ रुपए आरएमआरएस में पड़े हुए है। वो बताते तो पैसा खर्च भी होता। चिकित्सा मंत्री शर्मा ने कहा कि हर आदमी का दायित्व है, ये ऐसा मसला है कि कोई भी अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकता है। यदि मैं भी किसी क्षेत्र का जनप्रतिनिधि हूं ,मेरे क्षेत्र में जितने अस्पताल है, और अगर आरएमआरएस का मेंबर हूं तो मुझे भी जानकारी होनी चाहिए कि कौनसे अस्पताल में क्या-क्या कमियां हैं। जानकारी में रहे कि बीकानेर में पीबीएम सं संबंद्ध शिशु अस्पताल में एक माह के भीतर १६२ तथा कोटा के जेके लॉन होस्पीटल में ११० बच्चों की अकाल मौत को लेकर इन दिनों प्रदेशभर में माहौल गरमाया हुआ है।

बीकानेर : बिना सिम्बल सरपंच व पंच चुनाव का गणित बैठा रहें है भाजपा-कांग्रेस के रणनीतिकार

बीकानेर में बादलों ने डाला डेरा, मावठ के आसार

बीकानेर : नर्सिग की फर्जी परीक्षा देते पकड़ी गई युवती, केस दर्ज

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular