Sunday, May 5, 2024
Hometrending...इसलिए भाजपा शीर्ष नेतृत्व के पास आ गई प्रचार अभियान की सारी...

…इसलिए भाजपा शीर्ष नेतृत्व के पास आ गई प्रचार अभियान की सारी बागडोर

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में प्रचार अभियान की सारी बागडोर शीर्ष नेतृत्व के दो बड़े नेता ही संभालते नजर आ रहे हैं। राजस्थान का कोई बड़ा चेहरा भी इन नेताओं के इर्द-गिर्द जगह नहीं बना पा रहा। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी इस अभियान से दूर खड़ी नजर आ रही है।

आपको बता दें कि भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और सह प्रभारी सुधांशु त्रिवेदी बीते करीब २ महीने से राजस्थान में ही जमे हैं। पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के पास इस चुनाव में कार्यक्रमों को लागू करने का काम रह गया है।

बीते विधानसभा चुनाव के दौरान राजस्थान में पार्टी की सरकार थी, इसलिए प्रदेश नेतृत्व भी कुछ हद तक प्रभावी भूमिका में दिख रहा था, लेकिन इस बार नजारा बदला-बदला सा है। फिलहाल लोकसभा चुनाव में प्रबंधन का समूचा काम और उससे जुड़े फैसले शीर्ष नेतृत्व ही कर रहा है। चुनाव से करीब 2 महीने पहले ही शीर्ष नेतृत्व की ओर से पार्टी संगठन और इसके सभी अग्रिम संगठनों जैसे युवा मोर्चा, महिला मोर्चा व अन्य प्रकोष्ठों आदि के लिए मार्च तक के कार्यक्रम तय होकर आ गए थे। स्थानीय इकाई का काम महज इन अभियानों को प्रभावी ढंग से आयोजित करवाना भर ही रह गया।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल के साथ गठबंधन की बात हो या फिर गुर्जर नेता किरोी सिंह बैंसला को पार्टी में शामिल कराने का मामला। दोनों में ही शीर्ष नेतृत्व के नेताओं मसलन, प्रकाश जावड़ेकर सुधांधु त्रिवेदी आदि नेता ही अहम भूमिका में नजर आए। इसी तरह टिकट वितरण के समय भी प्रदेश के नेताओं और शीर्ष नेतृत्व के बीच सहमति बनाने में जावड़ेकर की भूमिका अहम रही है। इधर, त्रिवेदी राज्य भर में संगठन की बैठकें करने के साथ ही मीडिया को संभाल रहे हैं। इस नेतृत्व की तीसरी कड़ी अविनाश राय खन्ना हैं, जो संगठन लंबे समय से राजस्थान में प्रभारी हैं और जिलों में संगठन से अच्छी तरह परिचित भी हैं।

पिछली बार हारे पांच लाख से, अबकी बार उतारे सामने ये 8 दिग्गज, ताकि…

आजादी के पुरोधा स्वतंत्रता सेनानी व्यास थे मेरे मार्गदर्शक : डॉ. कल्ला

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular