Friday, September 20, 2024
Hometrendingसघन आबादी क्षेत्र में आ रही औद्योगिक इकाईयों का करवाया जाएगा परीक्षण

सघन आबादी क्षेत्र में आ रही औद्योगिक इकाईयों का करवाया जाएगा परीक्षण

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने शुक्रवार को राज्य विधान सभा में कहा कि प्रदेश में सघन आबादी क्षेत्र में आ रहे सभी औद्योगिक क्षेत्रों का परीक्षण करवाकर तथा सभी स्टेकहॉल्डर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए समाधान का प्रयास किया जाएगा।

उद्योग मंत्री शून्यकाल में मालवीय नगर विधायक श्री कालीचरण सराफ द्वारा इस सम्बन्ध में पर्ची के माध्यम से उठाये गए मामले पर जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि जयपुर स्थित बाइस गोदाम, सुदर्शनपुरा, सुदर्शनपुरा विस्तार एवं करतारपुरा औद्योगिक क्षेत्र ग्रीन, व्हाइट और ऑरेंज श्रेणी में आते हैं। राज्य में ऐसे कई शहर हैं जिनमें पुरानी औद्योगिक इकाईयां अब शहर के बीच में आ गई हैं।

कर्नल राठौड़ ने कहा कि ऐसे मामलों में कार्यवाही में चुनौती यह है कि रीको के पास जमीन लीज पर आती है, जिसके कारण रीको पर भू उपयोग परिवर्तन को लेकर पाबंदी है। साथ ही, सर्वोच्च न्यायालय ने भी एक प्रकरण में रीको पर भू उपयोग परिवर्तन पर रोक लगाई हुई है। उद्योग मंत्री ने कहा कि हमारी सोच राजस्थान को आगे ले जाने की है। ऐसे में सघन आबादी क्षेत्र में आ रही सभी औद्योगिक इकाईयों का परीक्षण कर उचित कार्यवाही की जाएगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular