Saturday, September 21, 2024
Homeराजस्थानचुनाव से पहले सामने आया फर्जीवाड़ा, कभी भी आ सकते हैं अमित...

चुनाव से पहले सामने आया फर्जीवाड़ा, कभी भी आ सकते हैं अमित शाह

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी जिन बूथों की मजबूती को लेकर आगामी विधानसभा चुनाव जीतने के ख्वाब संजो रही थी, उसी में तगड़ा फर्जीवाड़ा सामने आने से पार्टी के नेताओं के होश उड़ गए है। स्थिति से निपटने के लिए अब नए सिरे से बूथों को मजबूत बनाने की कवायद शुरू हो गई है। इस बीच खबर मिली है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कभी भी प्रदेश के दौरे पर आ सकते हैं।

पार्टी सूत्रों से पता चला है कि राज्य में अपने जिन 51 हजार बूथों के दम पर भाजपा चुनाव मैदान में उतने वाली है उनका हाल में सत्यापन कराया तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। इनमें कई बूथों के अध्यक्ष फर्जी निकले हैं। इस हकीकत के सामने आने के बाद से पार्टी सकते में है। प्र्रदेश में भाजपा ने 51 हजार बूथ बनाए हैं। पार्टी यह मान कर चल रही थी कि इनमें अध्यक्ष भी हैं और अध्यक्ष की 21 सदस्यीय टीम भी। यह टीम इतनी मजबूत है कि पार्टी हार ही नहीं सकती, लेकिन अजमेर, अलवर और मांडलगढ़ उपचुनाव में पार्टी बुरी तरह हारी तो बूथों पर सवाल खड़े हो गए। इस पर पार्टी के प्रदेश कार्यालय से फोन के जरिए आनन-फानन में बूथों का सत्यापन शुरू हुआ तो सच्चाई सामने आ गई। सत्यापन में पता चला है कि बूथ अध्यक्षों का चयन फौरी तौर पर ही हुआ है। आधे से ज्यादा बूथों पर अध्यक्ष नहीं हैं या जिन्हें बूथ अध्यक्ष बना रखा है उन्हें पता ही नहीं कि वह अध्यक्ष भी हैं।

अब पार्टी ने नेताओं को नया टास्क देते हुए सभी जगह बूथ अध्यक्ष बनाकर टीम गठित करने को कहा गया है। पार्टी सूत्रों की मानें तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अब कभी भी प्रदेश दौरे पर आ सकते हैं। नेताओं का प्रयास है कि शाह के आने से पहले येन-केन बूथों के अध्यक्ष बना दिए जाएं और प्रदेश नेतृत्व को रिपोर्ट सौंप दी जाए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular