कांग्रेस के 41 निष्क्रिय पदाधिकारी पदमुक्‍त, भारत जोड़ो यात्रा का टास्‍क भी नहीं किया पूरा

congress
congress

जयपुर Abhayindia.com राजस्थान युवक कांग्रेस अलर्ट मोड पर आ गई है। संगठन ने 41 निष्क्रिय पदाधिकारियों को पद मुक्‍त कर दिया गया है। इनमें 7 प्रदेश महासचिव, 13 प्रदेश सचिव और 21 प्रदेश सह सचिव शामिल हैं। इन सब पर पार्टी गतिविधियों में सक्रिय नहीं होने का आरोप लगाया गया है।

संगठन के प्रदेश प्रभारी मोहम्मद शाहिद ने कहा हैं कि ये पदाधिकारी संगठन की बैठकों में लगातार अनुपस्थित रहते थे और उन्हें भारत जोड़ो यात्रा में भी काम करने का टास्क दिया गया था लेकिन, ये नेता इसमें भी सक्रिय नहीं रहे। इन पदाधिकारियों को कई बार मौका दिया गया लेकिन ये संगठन में गंभीर नहीं रहे। ऐसे में इन्हें पद मुक्त कर दिया गया है।

प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा ने कहा हैं कि संगठन में जो भी पदाधिकारी काम नहीं करेगा और लगातार निष्क्रिय रहेगा उसे पद मुक्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संगठन में ऐसे पदाधिकारियों की जगह दूसरे नेताओं को मौका दिया जाएगा। घोघरा ने कहा कि मैं भी पहले प्रदेश सचिव था और उसके बाद मुझे प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई जिसे मैं निभा रहा हूं।

आपको बता दें कि राजस्थान युवक कांग्रेस के उपाध्यक्ष राकेश मीणा ने कल ही अपने पद से इस्तीफा दिया था और उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने 25 सितंबर को अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं को नोटिस तो दिया लेकिन उन पर कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने ये भी कहा कि राजस्थान में मनमाने तरीके से राजनीतिक नियुक्तियां की गई है। इसमें भेदभाव किया गया है।