बगैर लाइसेंस पटाखे बेचने वालों की धरपकड़ तेज, एक दर्जन केस दर्ज

patakha
patakha

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। दीपावली पर बिना लाइसेंस पटाखे बेचने वालों के खिलाफ मुहिम में जुटी पुलिस जिलेभर में अब तक दर्जनभर से ज्यादा पटाखा विक्रेताओं की धरपकड़ कर उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज कर चुकी है। जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक ने तमाम थानेदारों को पटाखों की अवैध बिक्री पर रोक लगाने की हिदायत दे रखी है। वहीं शहर में पटाखों के बड़े कारोबार भीड़भाड़ वाले इलाकों में पटाखों का भंडारण किये बैठे है और इसकी पुख्ता जानकारी के बावजूद पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही है।

जानकारी के अनुसार शहर में स्टेशन रोड, रानी बाजार और गंगाशहर इलाके में बड़े पटाखा कारोबारियों ने अपने गोदामों में क्षमता से अधिक पटाखें भर रखे है,जहां मामूली चिंगारी हादसे का सबब बन सकती है। पुलिस अधीक्षक सख्ताई पर कोटगेट पुलिस ने रविवार की देर शाम चौपड़ा कटला और अंबेडकर सर्किल क्षेत्र में सोहन कोठी के पास बिना लाईसेंस पटाखों की दुकानें लगाये बैठे मुकेश तंवर और विकास गहलोत को हिरासत में लेकर उनके कब्जे से बड़ी तादाद में पटाखे जब्त कर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इससे दो दिन पहले भी कोटगेट पुलिस रानी बाजार चौपड़ा कटला में अवैध पटाखे बेच रहे एक जने को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर चुकी है।

वहीं व्यास कॉलोनी पुलिस की टीम ने जीवन बीमा निगम मंडल कार्यालय के सामने बिना लाईसेंस अस्थाई दुकान लगाकर पटाखे बेच रहे मुक्ता प्रसाद कॉलोनी निवासी अशोक विश्रोई को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से बड़ी तादाद में पटाखे जब्त कर मालखाने में रखे। गंगाशहर थाना पुलिस की टीम ने भी कुम्हारों का मोहल्ला में बिना लाईसेंस दुकान लगाकर अवैध पटाखे बेच रहे सुरेन्द्र डागा को हिरासत में लेकर उसके कब्जे से पटाखों के चौदह पैकेट बरामद कर विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया।

बीछवाल पुलिस की टीम ने पूगल रोड पर महावीर जनरल स्टोर के बाहर बिना लाईसेंस पटाखों की दुकान लगाये बैठे मनोज कुम्हार को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से पटाखों के पैकेट जब्त किये। श्रीडूंगरगढ़ पुलिस ने कस्बे के गौरव पथ पर पटाखों की अवैध दुकान लगाये बैठे जगदीश राठी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से पटाखे जब्त कर मुकदमा दर्ज किया। महाजन पुलिस ने भी जैतपुर में बिना लाईसेंस पटाखों की दुकान लगाये बैठे देवकीनंदन जैन को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से बड़ी तादाद में पटाखे जब्त किये।

विधायक गोपाल जोशी के फिर बदले सुर, कहा- मैडम ने कह दिया, इसलिए चुनाव तो लड़ूंगा…

हारी बाजी को जीतना जिसे आता है…ऐनवक्त पर इनके हाथ आती है टिकट…

80 प्लस एक और भाजपा विधायक भी फिर चुनाव लडऩे को हैं तैयार