दो व्यापारियों को गैंगस्टरों ने दी धमकी, पुलिस सतर्क

684

श्रीगंगानगर (अभय इंडिया न्यूज)। गैंगस्टरों से दो व्यापारियों को मिली धमकी के बाद हरकत में आई पुलिस ने विशेष सतर्कता बरतते हुए शनिवार सुबह सर्च ऑपरेशन चलाया। पुलिस की टीमों ने शहर के सभी पीजी हॉस्टल व ऐसे मकानों को खंगाला जहां केवल किराएदार रह रहे हैं। इसके अलावा कुछ संदिग्ध स्थानों पर भी रेड मारी। इसके बावजूद अभी तक अपराधियों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

पुलिस के मुताबिक सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित के नेतृत्व में चारों थानों की पुलिस ने करीब चार-पांच टीमों का गठन किया गया। इन टीमों ने शहर के विभिन्न स्थानों पर स्थित पीजी हॉस्टलों को खंगाला गया, जिसमें मुखर्जी नगर, होम लैण्ड, एच ब्लॉक, विनोबा बस्ती सहित अन्य स्थानों पर यह कार्रवाई की गई। पुलिस ने यहां हॉस्टल के अलावा ऐसे मकानों पर दबिश जहां केवल किराएदार रह रहे हैं। इनमें रहने वाले युवकों के बारे में जानकारी जुटाई गई। उनका रिकॉर्ड देखा गया है। इस कार्रवाई के दौरान कुछ संदिग्धों को पुलिस अपने साथ ले गई, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

अचानक हुई इस कार्रवाई के चलते वहां रहने वालों में हड़कंप सा मच गया। पुलिस अधिकारियों ने सभी पीजी संचालकों व किराएदारों को रखने वाले मकान मालिकों को किराएदारों की जानकारी पुलिस को उपलब्ध कराने की हिदायत दी है। ऐसे में यदि कोई किराएदार या पीजी में रहने वाला युवक किसी वारदात में पकड़ा जाता है तो उस मकान मालिक व पीजी संचालक के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि ऐसे मकान मालिक या पीजी संचालक पर बदमाशों को शरण देने का मामला दर्ज किया जाएगा।

उधर, जॉर्डन हत्याकांड के मामले में गुरुवार को गिरफ्तार किए गए गैंगस्टरों के सहयोगी एवं शरण देने वाले आरोपित को शुक्रवार को पुलिस ने अदालत में पेश किया था। अदालत के आदेश पर उसे दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। पुलिस इससे गैंग से जुड़े लोगों व वारदात को लेकर पूछताछ कर रही है। इसके अलावा गैंगस्टरों की तलाश में एक नई टीम गुजरात के लिए भेजी गई है।

पुलिस के अनुसार गैंगस्टर अंकित भादू, संपत नेहरा आदि का सहयोगी रिड़मलसर निवासी हिमांशु उर्फ काका को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। यह आरोपित गैंगस्टरों को यहां शरण देता था और इलाके में चल रही गतिविधियों की जानकारी भी पहुंचाता था। इनके लिए जरुरत का सामान भी मुहैया करवाता था। यह जॉर्डन हत्याकांड के षड्यंत्र में भी शामिल रहा था।

पुलिस सूत्रों की मानें तो गैंगस्टरों की तलाश में कई टीमें पंजाब, हरियाणा, हनुमानगढ़, चूरू व श्रीगंगानगर में सक्रिय है। इसके अलावा पंजाब व हरियाणा पुलिस भी लगी हुई है। अब एक टीम को गुजरात की तरफ भेजा गया है। जहां यह टीम गुजरात पुलिस की मदद से गैंगस्टरों की तलाश कर रही है।