चुनावी साल में आएगी अपराधियों की शामत, नजर में रहेंगे हिस्ट्रीशीटर

279
rajasthan police
rajasthan police

मुकेश पूनिया/बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। चुनावी साल में सतर्क हुई पुलिस ने अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए है। इसके तहत कुख्यात बदमाशों को चिन्हित कर उन्हें नेकचलनी के पांबद किया जा रहा है। इसके अलावा तस्करों और माफिया गिरोहों से जुड़े बदमाशों की निगरानी कड़ी कर दी गई है। इस सिलसिले में प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने अभी हाल में एक नया फरमान जारी किया है। इसके तहत थानेदार अपने हल्के के हिस्ट्रीशीटरों का हालचाल लेने उनके घर जाएंगे और गतिविधियों से लेकर परिवार की अच्छी तरह खैर-ख्वाह लेंगे। जिला पुलिस महकमे से जारी नए फरमान के बाद थानाधिकारी भी सक्रिय हो गए हैं।

इधर, पुलिस की इस कवायाद से जिले के अपराध जगत में खलबली मच गई है। सूत्रों के अनुसार पुलिस हैडक्वार्टर से मिले निर्देशों के बाद रोजाना प्रत्येक थानाधिकारी को एक.-एक हिस्ट्रीशीटर के घर-घर जाकर उनकी आपराधिक संलिप्ता के बारे में जानकारी लेनी है, इसके लिए पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाधिकारियों को पाबंद कर दिया है। वहीं रोजाना रिपोर्ट मांगी है।

थानाधिकारी संबंधित बीट कांस्टेबल से हिस्ट्रीशीटर की जानकारी एकत्र कर उसके घर जाएंगे। वहां हिस्ट्रीशीटर से उसके कामकाज के बारे में जानकारी लेंगे। वह किसी आपराधिक वृत्ति में तो संलिप्त नहीं है। इसके लिए उसके परिजनों व पड़ोसियों व रिश्तेदारों से जानकारी लेंगे। संबंधित हिस्ट्रीशीटर के किसी आपराधिक गतिविधि में शामिल होना पाए जाने पर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आदतन अपराधी के घर नहीं मिलने पर बीट कांस्टेबल उसे थाने में उपस्थित होने के लिए पाबंद करेगा।

कांग्रेस में महिलाओं को मिलेगा टिकट का अधिकार!

दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में होगी हीरेश्वर मंदिर में मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा