भाजपा ने किया 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

रायपुर छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही पार्टी अब तक राज्य की कुल 90 विधानसभा सीटों में से 89 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। केवल रायपुर नगर उत्तर विधानसभा सीट के लिए अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। सूची के अनुसार भाजपा ने प्रेमनगर विधानसभा सीट से विजय प्रताप सिंह को, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित रामानुजगंज सीट से रामकिशुन सिंह को, कोटा से काशी साहू को, जैजैपुर से कैलाश साहू को, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित सरायपाली से श्याम तांडी को, बसना से डीसी पटेल को, महासमुंद से पूनम चंद्राकर को, बलौदा बाजार से टेशु धुरंधर को, संजारी बालोद से पवन साहू को, गुंडरदेही से दीपक साहू को और वैशाली नगर विधानसभा सीट से विद्यारतन भसीन को अपना उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा ने जारी सूची में दो मौजूदा विधायकों की टिकट काट कर नए उम्मीदवारों को मौका दिया है। पार्टी ने सरायपाली के विधायक रामलाल चौहान और बसना की विधायक रूप कुमारी चौधरी को इस बार टिकट नहीं दिया है। पार्टी ने गुंडरदेही से दुर्ग लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद रहे ताराचंद साहू के पुत्र दीपक साहू को अपना उम्मीदवार बनाया है।

छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में 12 नवंबर को बस्तर क्षेत्र के सात जिलों तथा राजनांदगांव जिले की 18 विधानसभा सीटों के लिए तथा 20 नवंबर को शेष 72 सीटों के लिए मत डाले जाएंगे। वहीं 11 दिसंबर को मतों की गिनती होगी।

टिकटों की पहली सूची में, …इन दिग्गजों के नाम होने तय

बीकानेर पश्चिम सीट : भाजपा को तलाश है एक नए और करिश्माई चेहरे की!