राजस्‍थान में सियासी बदलाव की आहट के साथ ही नेताओं में मुलाकातों का दौर तेज, पायलट-जोशी मिले…

ashok gehlot-sachin pilot-dr cp joshi
ashok gehlot-sachin pilot-dr cp joshi

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में सियासी बदलाव की अटकलों के साथ ही अब नेताओं में मेलमुलाकातों का दौर तेज हो गया है। ताजा घटनाक्रम के अनुसार, सीएम के नए चेहरे को लेकर चल रही सरगर्मी के बीच आज पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अचानक विधानसभा पहुंचे और स्पीकर सीपी जोशी से उनके चैंबर में मुलाकात की।

आपको बता दें कि प्रदेश के सीएम की दौड़ में अभी ये दोनों नेता सबसे आगे हैं। इन दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत का खुलासा हालांकि अभी नहीं हुआ है। लेकिन, माना यही जा रहा है कि यह बैठक प्रदेश के दो भावी सीएम के बीच है। पायलट जब विधानसभा पहुंचे तो उनके साथ विधायक इंद्राज गुर्जर, वेद प्रकाश सोलंकी, राकेश पारीक, गिर्राज मलिंगा, हरीश मीणा आदि थे। पायलट ने विधानसभा के अंदर भी कई विधायकों से मुलाकात की। इनमें कई विधायक वो भी थे जो उनके कट्टर विरोधी माने जाते है। इस दौरान पायलट ने मीडिया से बातचीत नहीं की।

इधर, सीएम अशोक गहलोत ने साफ कह दिया हैं कि वे कांग्रेस अध्यक्ष का नामांकन भरेंगे और अध्यक्ष बनने के बाद सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे। ऐसे में अगले माह राजस्थान को नया सीएम मिल सकता है।

आलाकमान जिसे चुनेगा, वो बनेगा सीएम

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया के एक सवाल पर कहा कि आलाकमान जिसे चाहेगा वही मुख्यमंत्री होगा। कांग्रेस में लोग चाहते हैं कि पार्टी मजबूत हो। पार्टी के नीचे से लेकर ऊपर के कार्यकर्ता तक राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर लड़ेगे।