दो अवैध कॉलोनियों में चलाया बुलडोजर, इकोलॉजिकल जोन में…

जयपुर Abhayindia.com राजधानी जयपुर में जेडीए एक्‍शन मोड पर है। जेडीए ने शुक्रवार सुबह इकोलॉजिकल जोन सहित दो जगहों पर करीब 14 बीघा में बसाई जा रही अवैध कॉलोनियों में बुलडोजर चलाया। इन कॉलोनियों में किये जा रहे अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया।

जेडीए ने पहली कार्रवाई जोन 10 में इकोलॉजिकल जोन में भावगढ़ बंधा में 4 बीघा में बसा रहे अवैध कॉलोनी में की। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि इकोलोजिकल जोन मे स्थित भावगढ़ बंधा, खौनागोरियान, जयपुर के पास विगत दिवसो में रातोंरात मौका पाकर बिना भू रुपान्तरण करवाये कृषि भूमि पर लगभग 4 बीघा में ग्रेवल रोड़ व बाउंड्री वॉल, पिल्लर व अन्य अवैध निर्माण कर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने की सूचना मिली। इस पर प्रवर्तन दस्ते की ओर से जेसीबी की सहायता से पूर्ण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई सुनिश्चित की गई।

उन्होंने बताया कि जोन 13 क्षेत्राधिकार में स्थित ग्रामविशनगढ, सेवापुरा, दिल्ली रोड़ पर कृषि भूमि पर बिना भूरूपान्तण करवाये करीब 8-10 बीघा भूमि पर अवैध रूप से चारदीवारियों का निर्माण, अन्य अवैध निर्माण कर नवीन अवैध कॉलोनी बसाई जा रही थी। यहां भी प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी की सहायता से पूर्णध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।