Thursday, June 13, 2024
Hometrendingसभी 12 राशियों के जातकों के लिए (8 मई से 14 मई...

सभी 12 राशियों के जातकों के लिए (8 मई से 14 मई तक) का साप्‍ताहिक राशिफल

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

ज्‍योतिष शास्‍त्र में राशियों का विशेष महत्‍व माना गया है। शास्‍त्रानुसार आकाश मंडल में 360 अंश हैं। इन्‍हें 12 राशियों एवं 27 नक्षत्रों में विभाजित किया गया है। जातकों के जीवन पर राशियां गहरा प्रभाव डालती हैं। जातक की कुंडली में राशि के आकलन से कई जानकारियां जुटाई जाती है। यहां जानते हैं सभी 12 राशियों का 8 मई से 14 मई तक का साप्‍ताहिक राशिफल।

मेष राशि : इस राशि वाले जातकों के लिए यह सप्‍ताह फलदायी साबित होगा। खासतौर से करियर और कारोबार में कोई विशेष शुभ सूचना मिल सकती है। आर्थिक संकट दूर हो सकेगा। कोई नई जिम्‍मेदारी मिल सकती है। व्‍यापार के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। परिवारजनों व मित्रों से अपेक्षित सहयोग मिल सकेगा। प्रेम संबंध सामान्‍य रहेंगे।

वृष राशि : सप्‍ताह के आरंभ में नौकरी व व्‍यापार में कुछ दिक्‍कतें आएंगी। लेकिन, सप्‍ताह के उत्‍तरार्ध में स्थिति में सुधार हो सकेगा। कार्यस्‍थल पर कठिन परिश्रम करना होगा। कुछ नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार व समाज का सहयोग मिलेगा। दांपत्‍य जीवन सुखद रहेगा। जल्‍दबाजी के कामों से बचना होगा।

मिथुन : आर्थिक लिहाज से यह सप्‍ताह सामान्‍य रहेगा। कार्यस्‍थल पर कठिन परिश्रम व प्रयास करने होंगे। करियर और व्‍यापार में लाभ के लिए कुछ और इंतजार करना होगा। अनचाही बातों की अनदेखी करनी होगी नहीं तो मानसिक थकान महसूस करेंगे। वाणी संयमित रखनी होगी। प्रेम संबंधों में सावधानी रखनी होगी।

कर्क राशि : यह सप्‍ताह आर्थिक लिहाज से लाभदायी साबित होने वाला है। खासतौर से प्रोपर्टी का काम करने वालों को शुभ समाचार मिल सकता है। कई पुरानी समस्‍याओं का निराकरण होने की संभावना है। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। संतान से सुख मिलेगा।

सिंह राशि : इस राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह सुख संपत्ति देने वाला होगा। अधूरे काम पूरे हो सकेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार नजर आएगा। कारोबार में तरक्‍की मिलेगी। कार्यस्‍थल पर भी सराहना मिलेगी। सप्‍ताह के उत्‍तरार्ध में नए काम की शुरूआत कर सकते हैं। दांपत्‍य जीवन में सुधार आएगा। नौकरी में नए अवसर मिल सकते हैं।

कन्‍या राशि : यह सप्‍ताह आर्थिक स्थिति मजबूत करेगा। व्‍यापार और नौकरी में अधूरे काम पूरे होंगे। किसी नई योजना पर काम शुरू कर सकते हैं। इसके लिए यात्रा भी करनी पड़ सकती है। परिवार और मित्रों के साथ रिश्‍तों में प्रगाढता आएगी। किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिल सकता है।

तुला राशि : इस राशि के जातकों के लिए सप्‍ताह के आरंभ में कुछ परेशानियों का सामना करना पड सकता है। लेकिन, सप्‍ताह के उत्‍तरार्ध में स्थितियों में सुधार देखने को मिलेगा। कोई खास काम पूर्ण सोच विचार के बाद करना होगा। स्‍थान परिवर्तन की भी संभावना रहेगी। संबंधों में सावधानी बरतनी होगी।

वृश्चिक राशि : इस राशि वालों के लिए यह सप्‍ताह सामान्‍य रहेगा। पारिवारिक व व्‍यापारिक समस्‍याएं सामने आने से मानसिक थकान रहेगी। अटके हुए कार्यों को लेकर सकारात्‍मक रुख रखना होगा। वाणी में संयम रखना होगा। स्‍वास्‍थ्‍य में लापरवाही नुकसानदेह साबित हो सकती है। व्‍यवसाय क्षेत्र में मंदी देखने को मिलेगी। कार्यस्‍थल पर मिल जुलकर चलने से स्थिति में सुधार आएगा। दांपत्‍य जीवन में बेहतर तालमेल से परेशानियां कम होगी।

धनु राशि : सप्‍ताह में सुख संपत्ति मिलने के योग बनेंगे। करियर और व्‍यापार में नई जिम्‍मेदारी मिल सकती है। कार्यस्‍थल पर प्रशंसा प्राप्‍त होगी। सप्‍ताह के उत्‍तरार्ध में सुख सुविधा के लिए धन खर्च हो सकता है। यात्रा के भी योग बन सकते हैं। आपसी संबंधों में सामंजस्‍य बना रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य में भी अपेक्षित सुधार देखने को मिलेगा।

मकर राशि : यह सप्‍ताह सुख सुविधाओं के लिहाज से सामान्‍य रहेगा। करियर और व्‍यापार में विशेष सावधानी रखनी होगी अन्‍यथा नुकसान संभव है। जोखिम के कामों से बचना श्रेयस्‍कर रहेगा। वाणी में संयम रखना होगा। अचानक खर्च ज्‍यादा होने से कुछ चिंता रहेगी। दांपत्‍य जीवन और स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार देखने को मिलेगा।

कुंभ राशि : इस राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह सुख संपत्ति देने वाला होगा। पुराने लंबित मामलों में सफलता मिल सकेगी। परिवार व मित्रों का अपेक्षित सहयोग मिल सकेगा। आर्थिक लिहाज से भी यह सप्‍ताह लाभदायी साबित होगा। निवेश के लिए अच्‍छा अवसर मिलेगा। व्‍यापार वर्ग के लिए नई योजनाएं शुभ फलदायी रहेगी।

मीन राशि : यह सप्‍ताह सामान्‍य रहेगा। करियर और व्‍यापार में विशेष ध्‍यान देने की जरूरत होगी। स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी सावधानी रखनी होगी। अचानक कहीं यात्रा के योग बन सकते हैं। संपत्ति से संबंधित पुराने विवादों को सुलझने में समय लगेगा। दांपत्‍य जीवन में आपसी सामंजस्‍य से काम करना होगा।

बुधादित्‍य राजयोग खोल देगा 3 राशियों के जातकों की किस्‍मत के ताले, लाभ के नए अवसर मिलेंगे

मंगल और बुध का गोचर 4 राशियों के जातकों के लिए साबित होगा फलदायी

ग्रहों के राजा सूर्य का राशि परिवर्तन 2023 : यह महीना 4 राशियों के जातकों के लिए होगा बेहद लाभकारी

शुक्र का मिथुन राशि में गोचर, इन 5 राशियों के जातकों के आएंगे “अच्‍छे दिन” !

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad
- Advertisment -

Most Popular