Thursday, July 18, 2024
Hometrendingशुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश, कई राशियों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले, जानें-...

शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश, कई राशियों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले, जानें- 12 राशियों पर असर

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

वैदिक ज्योतिष में शुक्र को एक स्त्री ग्रह माना गया है और यह सुंदरता का सूचक ग्रह होता है। अब यह 12 जून 2024 को 18:15 बजे मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएगा। इस खास लेख के माध्यम से जानेंगे शुक्र का मिथुन राशि में गोचर किस प्रकार अपने सकारात्मक और नकारात्मक परिणाम सभी 12 राशियों पर डालने वाला है।

ज्योतिष में शुक्र ग्रह की बात करें तो कुंडली में मजबूत शुक्र जीवन में सभी आवश्यक संतुष्टि, अच्छा स्वास्थ्य और व्यक्ति को मजबूत दिमाग प्रदान करता है। कुंडली में शुक्र मजबूत हो तो ऐसे जातकों को खुशी और आनंद प्राप्त करने में उच्च सफलता के साथ जीवन में सभी सकारात्मक परिणाम प्राप्त होते हैं। जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है वह खुद को आरामदायक जीवन देते हैं और खुशी से जीवन यापन करते हैं। ऐसे जातक धन कमाने और अपनी सुख सुविधाएं बढ़ाने में सफल होते हैं।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र दूसरे और सातवें घर का स्वामी है और अब आपके तीसरे घर में गोचर करने जा रहा है।शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपकी धन हानि करा सकता है। आप अपने मित्रों का समर्थन भी खो सकते हैं। करियर के मोर्चे पर बात करें तो इस गोचर के दौरान आप बेहतर संभावनाओं के लिए नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं जिनसे आपको संतुष्टि मिलेगी। व्यावसायिक मोर्चे पर अगर आप व्यवसाय कर रहे हैं तो आपको अपने व्यवसाय की सफलता के लिए कुछ बदलाव करने की आवश्यकता पड़ेगी।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए शुक्र पहले और छठे घर का स्वामी है और अब आपके दूसरे घर में गोचर करने जा रहा है।शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपको अधिक खर्चों का सामना करा सकता है। साथ ही पारिवारिक मूल्यों में कुछ गिरावट भी देखने को मिलने वाली है करियर के मोर्चे पर बात करें तो आपको अपने करियर में सफलता प्राप्त हो सकती है।व्यावसायिक मोर्चे पर आप दो से अधिक व्यवसाय शुरू कर सकते हैं और इसे आपको लाभ भी मिलेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्र पांचवे और बारहवें घर का स्वामी है और आपके पहले घर में गोचर करने जा रहा है।शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपको अपने प्रयासों और सुख सुविधाओं में वृद्धि के संकेत दे रहा है। आप इस दौरान ज्यादा यात्रा पर जाने की इच्छुक नजर आएंगे। करियर के मोर्चे पर आप अपने काम के संबंध में ज्यादा प्रसिद्धि प्राप्त करेंगे और इससे लाभ उठाएंगे। व्यावसायिक मोर्चे पर अगर आप व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो आप उच्च लाभ प्राप्त करेंगे और खुद को एक अच्छे व्यवसाई के रूप में स्थापित करने में कामयाब होंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र चौथे और ग्यारहवें घर का स्वामी है और अब आपके बारहवें घर में गोचर करने जा रहा है।शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपको पारिवारिक समस्याओं और लाभ की कमी जैसी परेशानियां होने के संकेत दे रहा है जिससे आपकी चिंता बढ़ सकती है। करियर के मोर्चे पर आप अपने वरिष्ठों के बीच प्रतिष्ठा खो सकते हैं जिससे एक बार फिर आपकी चिंता बढ़ने वाली है। व्यावसायिक मोर्चे पर आपको सावधान रहने की सलाह दी जा रही है क्योंकि इस दौरान आपको कम मुनाफा प्राप्त होगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र चंद्र राशि के संबंध में तीसरे और दसवें घर का स्वामी है और अब आपके ग्यारहवें घर में गोचर करने जा रहा है। शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपके द्वारा किए जा रहे प्रयासों के चलते आपके विकास में सफलता दिलाएगा। इस गोचर के दौरान आपको अपने करियर में बड़ी सफलता हासिल होगी। साथ ही पहचान बनाने में भी आप कामयाब होंगे। व्यावसायिक मोर्चे पर आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे। साथ ही आपके लिए प्रतिस्पर्धा की गुंजाइश भी अधिक नजर आ रही है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए शुक्र दूसरे और नवम भाव का स्वामी है और अब आपके दसवें घर में स्थित होने जा रहा है। शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपको अधिक धन प्राप्त करने और सौभाग्य दिलाने में सहायक साबित होगा। करियर के मोर्चे पर आप काम में सिद्धांतों वाले व्यक्ति के रूप में अपनी छवि बनाएंगे और नए मौके हासिल करेंगे। व्यावसायिक मोर्चे पर आप अपने व्यवसाय से ज्यादा मुनाफा कमाएंगे और इसमें आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र पहले और आठवें घर का स्वामी है और आपके नवम भाव में गोचर करने जा रहा है।शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपको आध्यात्मिक चीजों और उसी से संबंधित यात्रा में शामिल होने के मौके प्रदान करेगा।करियर के मोर्चे पर इस गोचर के दौरान आप अच्छे के लिए नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं। आपको नए ऑन साइट अवसर मिलने के लिए संभावना है। व्यवसायिक मोर्चे पर आपको लाभ के मामले में भाग्य का साथ मध्यम प्राप्त होगा और लाभ कमाने की संभावना भी मध्यम ही नजर आ रही है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र सातवें और बारहवें घर का स्वामी है और अब आपके आठवें घर में गोचर करने वाला है। शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपको अपने दोस्तों के साथ लड़ाई होने के संकेत दे रहा है। साथ ही दौरान आपकी कई अनचाही यात्राएं भी हो सकती है। करियर के मोर्चे पर आपको तनाव के चलते अधिक काम के दबाव का सामना करना पड़ेगा और इसके चलते कार्यक्षेत्र में आपको पहचान की कमी उठानी पड़ सकती है। व्यावसायिक मोर्चे पर लापरवाही और गलत दृष्टिकोण के चलते आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। पैसों के संदर्भ में आपको यात्रा के दौरान धन हानि हो सकती है। ऐसे में आपको सावधान रहने की सलाह दी जा रही है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए शुक्र छठे और ग्यारहवें घर का स्वामी है और चंद्र राशि के संबंध में सातवें घर में गोचर करने जा रहा है।शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपको अपने पार्टनर और दोस्तों के साथ रिश्ते में अशांति के संकेत दे रहा है।करियर के मोर्चे पर आपको काम के दौरान ज्यादा दबाव और भ्रम का सामना करना पड़ सकता है। व्यावसायिक मोर्चे पर आपको अपने साझेदारों से परेशानी और नुकसान उठाने की आशंका है। आर्थिक मोर्चे के संदर्भ में आपको अधिक खर्च का सामना करना पड़ेगा और इस दौरान बचत की गुंजाइश भी कम नजर आ रही है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र पंचम और दशम भाव का स्वामी है और चंद्र राशि के संबंध में छठे घर में गोचर करने जा रहा है।शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपको भविष्य को लेकर चिंतित होने के संकेत दे रहा है। इस दौरान आपकी एकाग्रता में भी कमी देखने को मिलेगी। करियर के मोर्चे पर आपको संतुष्टि की कमी और अशांति के चलते नौकरी में बदलाव करना पड़ सकता है। व्यावसायिक मोर्चे पर लापरवाही और प्रतिस्पर्धियों से अधिक खतरे के चलते नुकसान उठाने के संकेत मिल रहे हैं। पैसों के मोर्चे पर इस अवधि में आपको अपने बच्चों पर अधिक धर्म खर्च करने के चलते आपको नुकसान हो सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए शुक्र चतुर्थ और नवम भाव का स्वामी है और अब आपके पंचम भाव में गोचर करने जा रहा है।शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपको अपनी बुद्धि का उपयोग करके विकास करने के संकेत दे रहा है। करियर के मोर्चे पर आप अपने पराक्रम से अच्छा प्रदर्शन करेंगे और प्रगति हासिल करेंगे। व्यावसायिक मोर्चे पर आप अपनी समझदारी भरी योजना से ज्यादा मुनाफा कमाएंगे। आर्थिक मोर्चे पर आपको प्रोत्साहन और भत्तों के रूप में अधिक लाभ हो सकता है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र तीसरे और आठवें घर का स्वामी है और चंद्र राशि के संबंध में चतुर्थ भाव में गोचर करने जा रहा है। शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपके पारिवारिक जीवन में सुख सुविधाओं की कमी और परेशानियों के उठने के संकेत दे रहा है। आपके जीवन में बदलाव देखने को भी मिल सकते हैं। करियर के मोर्चे पर आप अपनी वर्तमान नौकरी को बदलकर नई नौकरी का विकल्प चुन सकते हैं जो आपको पसंद नहीं आएगा व्यावसायिक मोर्चे पर आपको लाभ और हानि दोनों का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा आपको कुछ प्रतिकूल परिस्थितियों भी झेलनी पड़ सकती है।पैसों के संदर्भ में आप अपने परिवार के लिए पैसे खर्च करते नजर आएंगे।

Mohit Bissa
Mohit Bissa, Astrologer, Bikaner

-ज्योतिषाचार्य मोहित बिस्सा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular