कांग्रेस अध्‍यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, ये चेहरे आ रहे सामने…

congress
congress

नई दिल्‍ली/जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में सियासी संकट के बीच हो रहे कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन-पत्र दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। ताजा रिपोर्टस के मुताबिक, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और केरल से सांसद शशि थरूर आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। आपको बता दें कि सांसद शशि थरूर ने कल ट्वीट करते हुए कहा कि मैं हमारी पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह की उम्मीदवारी का स्वागत करता हूं। हम दोनों इस बात पर सहमत हैं कि हमारी लड़ाई प्रतिद्वंद्वियों के बीच नहीं, बल्कि सहयोगियों के बीच एक दोस्ताना मुकाबला है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बस हम इतना चाहते हैं कि चाहे कोई भी जीते, जीत कांग्रेस की होगी।

बताया जा रहा है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इनकार करने के साथ ही दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सामने आ चुके हैं। उन्होंने गुरुवार को कहा है कि वह नामांकन फॉर्म लेने के लिए आए हुए हैं और संभवत: नामांकन दाखिल करेंगे। हालांकि यह साफ नहीं हुआ है कि उन्हें पार्टी हाइकमान से समर्थन मिला है या नहीं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस हाइकमान अध्यक्ष पद के लिए दलित उम्मीदवार को प्राथमिकता देने के बारे में सोच रही है, जिसमें मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। इसके अलावा मीरा कुमार, कुमारी शैलजा और मुकुल वासनिक के नाम की भी चर्चा है।

उधर, बीती रात जी-23 के नेताओं ने एक अहम बैठक दिल्ली में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा के घर पर हुई। बैठक में मनीष तिवारी, पृथ्वीराज चव्हाण, बीएस हुड्डा सहित कई बड़े नेता भी शामिल हुए। वहीं, इस बैठक के बाद आनंद शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की, जिसके बाद से जी-23 ग्रुप की ओर से अलग प्रत्याशी उतरने की चर्चाए शुरू हो गई हैं।