कांग्रेस अध्‍यक्ष चुनाव के बीच तीन प्रवक्‍ताओं ने दिए इस्‍तीफे, जानिये ये खास वजह….

congress
congress

नई दिल्‍ली Abhayindia.com कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। नामांकन पत्रों की जांच के बाद इस पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर मैदान में हैं। दोनों अपना प्रचार शुरू कर चुके हैं। इस बीच कांग्रेस के तीन प्रवक्ताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रविवार को अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक प्रेस कॉफ्रेंस की। जिसमें उनके साथ पार्टी के तीन प्रवक्ता भी मौजूद रहे।

प्रेस कांफ्रेंस में बताया गया कि इन तीनों प्रवक्ताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब ये तीनों अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए प्रचार करेंगे। इस्तीफा देने वाले प्रवक्ताओं में हरियाणा से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, गौरव बल्लभ और नासिर हुसैन शामिल है। ये तीनों अध्यक्ष पद के चुनाव में खड़गे का प्रचार करेंगे।

पार्टी प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देश पर हमने पार्टी प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है और आगे खड़गे के प्रचार के लिए काम करेंगे। इस दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कड़े संघर्षों के बाद यहां तक पहुंचा हूं। जहां भी रहा फुल टाइम करने की आदत रही है। शशि थरूर के बदलाव की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके विचार हो सकते हैं।

खड़गे ने बताया कि पार्टी के अध्यक्ष कौन होंगे, यह 9,300 प्रतिनिधि तय करेंगे। यह घर का मामला है। मैं अकेला नहीं करूंगा, कमेटी में सब मिल कर तय करेंगे। बताया गया कि कांग्रेस प्रवक्ता पद पर रहते हुए यदि ये तीनों प्रवक्ता खड़गे का प्रचार करते हो लगता कि पार्टी खड़गे के पक्ष में है। ऐसे में तीनों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अध्यक्ष पद का चुनाव संपन्न होने के बाद इन तीनों को फिर से प्रवक्ता का जिम्मा दिया जा सकता है।