बीकानेर में अवैध खनन को लेकर सिस्टम हुआ सख्त, कलेक्टर ने …

abhayindia.com
abhayindia.com

बीकानेर abhayindia.com जिले में बड़े पैमाने पर हो रहे जिप्सम बजरी के अवैध खनन और परिवहन को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने तमाम उपखंड अधिकारियों से प्रभावी करने का आव्हान किया है।

उन्होने कहा है कि सभी उपखण्ड अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में बजरी और जिप्सम के अवैध खनन पर प्रभावी कार्यवाही करें। उन्होंने खनि अभियन्ता को निर्देश दिए कि विभाग टोल नाको से डाटा प्राप्त कर, पता लगाए कि जिप्पस अथवा बिजरी के कितने ओवर लोड वाहन गुजरे है।

बीकानेर : पीबीएम अस्पताल में प्रसूता से अभद्रता का मामला …

चिन्हित होने पर ऐसे वाहनों से जुर्माना वसूला जाये। जिला कलक्टर गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में  उपखण्ड अधिकारी एवं खनि विभाग के अधिकारियों से जिले में बजरी व जिप्सम के अवैध खनन की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले में अवैध खनन गतिविधियों की रोकथाम हेतु उपखंड स्तर पर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम गठित की गई थी। उन्होंने पूछा कि इस टीम ने अब तक क्या कार्यवाही की, इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए।

Breaking News…. बीकानेर में 24 नहीं, 21 आए नए केस, कोरोना विस्‍फोट, देखें कहां-कहां से आए नए केस…

उन्होंने कहा कि स्पेशल इन्वेस्टिगेशन को लिखित में देना होगा कि उसके क्षेत्र में अवैध खनन नहीं हो रहा है। उन्होंने उप खण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस संबंध में प्रत्येक सोमवार को होने वाली साप्ताहिक बैठक में खनन कार्यों की समीक्षा करें।
SHARE