फैंस जिसको ’मोटा-मोटा’ कहकर चिढ़ा रहे थे, वही मैच जिताकर ले गया…

Azam Khan
Azam Khan

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के छठे मैच में रविवार को क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम ने कराची किंग्स को हरा दिया। इस मैच की बड़ी बात ये है कि क्वेटा की टीम को उस खिलाड़ी ने ही जीत दिलाई, जिसे स्टेडियम में बैठे फैंस ’मोटा-मोटा’ कहकर चिढ़ा रहे थे। यहां बात हो रही है आजम खान की। आजम खान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कोच मोइन खान के बेटे हैं।

आपको बता दें कि उक्‍त मैच में आजम खान ने 55 रन पर 3 विकेट खो चुकी अपनी टीम को ना केवल संभालते हुए मजबूती दी, बल्कि 30 गेंदों में 46 रन भी ठोकते हुए टीम को जीत दिला दी। आजम को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

इससे पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची ने 156 रन बनाए। इसके जवाब में क्वेटा की टीम ने । ओवर पहले 5 विकेट पर 157 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

मालूम हो कि आजम खान मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं। वह अपने विस्फोटक शॉट्स के लिए जाने जाते हैं। आजम ने कराची में भी कुछ ऐसा ही कमाल करते हुए 46 रनों की पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। आजम का स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा का रहा। इसी तरह आजम खान ने इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ भी 33 गेंदों में 59 रन बनाए थे। इसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे। आपको यह भी बता दें आजम खान को लोग सिफारिशी खिलाड़ी मानते हैं क्योंकि वो मोइन खान के बेटे हैं। इसके अलावा फैंस को भी लगता है कि उनकी फिटनेस भी नहीं है और उनके अंदर टैलेंट भी नहीं है. हालांकि आजम खान इन आरोपों को बिलकुल बेबुनियाद बताते हैं।

परिजनों में दौड़ी खुशी की लहर, ट्रंप के साथ आ रही है भारत की बेटी भी

पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में लगाया फिक्सिंग का आरोप

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604