Sunday, March 3, 2024
Hometrendingसेनेटरी इंस्पेक्टर, फायरमैन और लोकल सेल्फ गवर्नमेंट डिप्लोमा के लिए पंजीयन शुरू

सेनेटरी इंस्पेक्टर, फायरमैन और लोकल सेल्फ गवर्नमेंट डिप्लोमा के लिए पंजीयन शुरू

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com आल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ लोकल सेल्फ गवर्नमेंट की ओर से चलाए जा रहे एक वर्षीय स्वच्छता निरीक्षक (सेनेटरी इंस्पेक्टर) डिप्लोमा के कोर्स के साथ 6 माह फायरमैन सर्टिफिकेट कोर्स, एक वर्षीय डिप्लोमा इन फायर टेक्नोलॉजी एंड इंडस्ट्रियल सेफ्टी मैनेजमेंट और लोकल सेल्फ गवर्नमेंट डिप्लोमा (एलएसजीडी) कोर्स में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन आरंभ हो गया है।

आल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ लोकल सेल्फ गवर्नमेंट के श्रीमहिला मंडल हा. सेकेंडरी स्कूल स्थित बीकानेर केंद्र में विगत वर्षो से सेनेटरी इंस्पेक्टर (स्वच्छता निरीक्षण) डिप्लोमा कोर्स चल रहा है। जिसमें अब तक 150 से अधिक प्रशिक्षणार्थियों ने यहां से प्रशिक्षण प्राप्त किया और उनमें से उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थी नगर निकायों और अस्पतालों में स्वच्छता निरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं।

संस्थान के बीकानेर केंद्र क्षेत्रीय निदेशक विनोद पालीवाल ने बताया कि शहर में बढते औधोगिक विस्तार और रिहायशी क्षेत्रों के विस्तार के साथ ही आग लगने की छोटी बड़ी घटनाएं बढ रही है इसलिए इन परिस्थितियों को देखते हुए बीकानेर के युवाओं को इस क्षेत्र में कुशल और रोजगार के लिए दो अग्निशमन (फायर एंड सेफ्टी) के नए कोर्स जनवरी से प्रारम्भ किए जा रहे हैं। उक्त कोर्स को करवाने के लिए संस्थान में श्रेष्ठ एवं 40 से अधिक वर्षों से अनुभवी फेकल्टी द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा और प्रशिक्षणार्थियों को इंटरशिप और इस क्षेत्र में रोजगार प्राप्त करने में अवसरों से भी अवगत करवाया जाएगा। इन सभी कोर्स में प्रवेश लेने के लिए फार्म के लिए संस्थान के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular