राजस्‍थान : अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस ने किया आंदोलन का ऐलान, पुतलों का करेंगे दहन, यह बनाई रणनीति…

congress
congress

जयपुर Abhayindia.com कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से ईडी की ओर से की जा रही पूछताछ के विरोध में पार्टी केन्‍द्र सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर बनी हुई है। इसी क्रम में सेना भर्ती में केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेश कांग्रेस ने सड़कों पर उतरने की घोषणा कर दी है। इसके अंतर्गत प्रदेश कांग्रेस 27 जून को सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में धरने प्रदर्शन करके केंद्र की मोदी सरकार का पुतला दहन करेगी।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने गुरुवार को इससे संबंध में पीसीसी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर देश का युवा आक्रोशित है। हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आई मोदी सरकार अब अपने वादे से मुकर रही है। केंद्र सरकार के विभागों में करीब 25 लाख पद खाली हैं, लेकिन मोदी सरकार उनको भरने की बजाय सेना की भर्ती में ही युवाओं को संविदा पर ले रही है जिसके विरोध में देशभर में उद्वेलित है और प्रदर्शन हो रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि 27 जून को सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस पार्टी युवाओं के साथ हैं लेकिन हम किसी भी प्रकार के हिंसक आंदोलन के खिलाफ हैं। युवाओं को शांतिपूर्ण तरीके से और कानून के दायरे में रहकर विरोध प्रदर्शन करना चाहिए। डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करते हुए 4 साल की संविदा वाली भर्ती को वापस लेना चाहिए और पूर्णकालिक भर्ती करनी चाहिए। क्योंकि सेना में 4 साल की नौकरी करने वाला युवा निष्ठा और समर्पण भाव के साथ सेना में सेवा नहीं कर पाएगा और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर सकता है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने वाले युवाओं के सपनों पर कुठाराघात किया है। डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में 400 ब्लॉक और मंडल अध्यक्ष की नियुक्ति के नाम फाइनल करके सूची केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण को भेज रखी है। संभवत 30 जून तक केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ब्लॉक अध्यक्षों की घोषणा कर देगा।

संपादकीय : “अभय इंडिया” की स्‍थापना का बेमिसाल एक दशक, निष्‍पक्ष पत्रकारिता के बूते किया 11वें वर्ष में प्रवेश…