राजस्‍‍थान में प्री-मानसून की बारिश थमी, अब मानसून की उडीक, एंट्री की नई तारीख…

Weather Alert
Weather Alert

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में प्री-मानसून की बारिश थम सी गई है। इससे मौसम शुष्‍क हो गया है। अगले दिन तीन-चार दिन अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज होगी। इस बीच, राहत की खबर यह है कि 27 व 28 जून की बारिश के साथ ही मानसून की राजस्थान में एंट्री होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में 26 जून तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के साथ तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हो सकती है। प्रदेश के कुछ इलाकों में 23 जून को शाम तक हल्की बारिश की संभावना बन रही है। अन्‍य क्षेत्रों में तापमान में दो डिग्री तक बढ़ोतरी दिखाई दे सकती है।

इधर, आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में जल्द ही मानसून की एंट्री हो सकती है। पूर्वानुमान के अनुसारख्‍ 27 जून तक झमाझम बारिश के साथ मानसून की एंट्री होगी। आमतौर पर दिल्ली में 27 से 29 जून के बीच मानसून की दस्तक होती रही है। देश के अन्य राज्यों की बात करें तो कर्नाटक, केरल, गोवा में अगले पांच दिन तक भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। उधर, बिहार-झारखंड के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 27 जून तक बारिश की संभावना नहीं है। जबकि उत्तर प्रदेश में आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है।

संपादकीय : “अभय इंडिया” की स्‍थापना का बेमिसाल एक दशक, निष्‍पक्ष पत्रकारिता के बूते किया 11वें वर्ष में प्रवेश…