Homeराजस्थानकहीं उड़ान न भर ले “पायलट”, चल रही ऐसी अटकलें, इसलिए इधर...

कहीं उड़ान न भर ले “पायलट”, चल रही ऐसी अटकलें, इसलिए इधर शुरू हो गई ये सुगबुगाहट भी…

जयपुर Abhayindia.com एक दिन पहले कांग्रेस का “हाथ” छोड़ कर भाजपा का “फूल” अपने हाथ में पकड़ने वाले जितिन प्रसाद के बाद अब आगे किस कांग्रेस नेता का नंबर लगेगा, इसे लेकर चर्चाएं जोरों पर चल रही है। इस बीच, सोशल मीडिया यूजर्स पाला बदलने वाली फेहरिस्‍त में सचिन पायलट के नाम की अटकलें भी खूब लगा रहे हैं। राज्‍य सरकार के प्रति लंबे समय से चल रही उनकी नाराजगी के चलते कांग्रेस खेमे में भी यह चिंता बन गई है कि कहीं “पायलट” उड़ान न भर ले।

The Utsavv Mart Bikaner
Khaosa Bikaner

आपको बता दें कि जितिन प्रसाद से पहले ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कांग्रेस का दामन छोड़ कर भाजपा का साथ पकड़ा था। ऐसे में अब इन्‍हीं नेताओं के ग्रुप में शामिल रहे सचिन पायलट के पाला बदलने की अटकलें लगना कोई आश्‍चर्य की बात नहीं है। हालांकि, आपको यह भी बता दें कि पायलट ऐसी अटकलों के बीच कई बार सफाई भी दे चुके हैं कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं है।

इस बीच, इधर खबर यह आ रही है कि कांग्रेस पार्टी अब डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। पिछले कुछ दिनों से पायलट खेमे की नाराजगी खुलकर सामने आने के बाद कांग्रेस आलाकमान अब स्थिति को भांपते हुए कोई उचित कदम उठा सकता है। इसके क्रम में मंत्रिमंडल फेरबदल और विस्तार के साथ राजनीतिक नियुक्तियों का पि‍टारा भी जल्‍द खोलने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

जानकारों की मानें तो जून के अंतिम सप्‍ताह या जुलाई के पहले सप्‍ताह में पार्टी मंत्रिमंडल विस्‍तार के साथ राजनीतिक नियुक्तियों में पायलट खेमे को तवज्‍जो देकर अंतर्कलह की आग को कुछ हद तक ठंडा कर सकता है। इधर, यह खबर भी जोर पकड़ रही है कि जितिन प्रसाद के बाद भाजपा अब पायलट खेमे पर अपनी नजरें गड़ाए बैठी है, हालांकि उसे इसमें कोई सफलता मिलती नजर नहीं आ रही। बहरहाल, राजस्‍थान की राजनीति का माहौल दिलचस्‍प बन पड़ा है।

बीकानेर : कैसे बढ़ा सकते हैं बच्चों की इम्यूनिटी, बता रही हैं आयुर्वेदाचार्य डॉ. प्रीति गुप्ता, देखें वीडियो…

पायलट के बयान से राजस्‍थान की सियासत में फिर आई गरमी, बोले- वादों पर सुनवाई नहीं…  

Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604
LATEST NEWS

OTHERS NEWS

MN Hospital Bikaner Rajasthan
Join WhatsApp