विकास कार्यों में संसाधनों की नहीं आने दी जाएगी कोई कमी – मंत्री भाटी

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी

बीकानेर abhayindia.com उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि कोलायत क्षेत्र के विकास में पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। कोलायत विधानसभा क्षेत्र के मण्डाल चारणान में आयोजित जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह कार्यक्रम में शिरकत करते हुए भाटी ने यह बात कही। उन्होंने  कहा कि राज्य सरकार गरीब और जरूरतमंद को राहत देने में तत्पर हैं। विकास कार्यों के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए वे हर स्तर पर प्रयास जारी रखेंगे। भाटी ने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करवाना उनकी प्राथमिकता है। गरीब, वंचित और पात्र की मदद करने को लेकर वे सतत प्रयासरत है। कोरोना के संकट में भी राज्य सरकार ने आमजन के हित के लिए निशुल्क जांच और दवाएं उपलब्ध करवाई है। कोरोन वैक्सीनेशन को लेकर भी सरकार के प्रयासों में कोई कमी नहीं रहेगी।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण और दूरदराज के लोग अपनी पात्रता के अनुसार राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं से जुड़े और लाभ उठाएं। भाटी ने कहा कि उच्च शिक्षा क्षेत्र में सरकार के वर्तमान कार्यकाल में उल्लेखनीय कार्य हुआ है। दूरदराज के क्षेत्र तक उच्च शिक्षा पहुंचाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है और इसी के मद्देनजर बड़े स्तर पर नए कॉलेज खोले गए हैं।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीणों के परिवहन सुविधा के मद्देनजर बड़ी संख्या में सड़कों की स्वीकृति जारी की गई है आने वाले समय में शीघ्र ही गुणवत्ता पूर्वक सड़कों के निर्माण का काम होगा । इससे ग्रामीणों को बड़ी राहत और सुविधाएं मिल सकेगी। सड़कों के विकास से इस क्षेत्र के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने में भी मदद मिलेगी और यहां का आर्थिक परिदृश्य भी सुदृढ़ हो सकेगा।

SHARE