सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती कार्यक्रम : नारों पर भड़की ममता कहा बेईज्जत करना ठीक नहीं, देखें वीडियो

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता abhayindia.com नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जंयती पर कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक साथ शामिल हुए। लेकिन जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भाषण के लिए आमंत्रित किया गया, तो दर्शकों ने जयश्री राम के नारे लगाए।

इससे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भड़क गईं और अपना वक्तव्य नहीं रखा। उन्होंने कहा कि उन्हें संस्कृति विभाग ने आमंत्रित किया था, लेकिन जिस तरह से दर्शकों को आमंत्रित किया गया है। इससे लगता है कि यह पार्टी का प्रोग्राम है। इस तरह से सरकारी कार्यक्रम में बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं है। वह विरोध में कुछ नहीं कहेंगी। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम ममता बनर्जी के साथ विक्टोरिया मेमोरियल का परिभ्रमण किया। इस अवसर पर राज्यपाल जगदीप धनखड़, संस्कृति और पर्यटन मामलों के मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल और बाबुल सुप्रियो सहित अन्य उपस्थित थे।

केंद्र सरकार हर साल उनकी जयंती 23 जनवरी को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने का फैसला किया है, हालांकि ममता बनर्जी ने इसका विरोध किया है। उन्होंने नेताजी जयंती को देशनायक दिवस के रूप में मनाने की मांग की है।

SHARE